देश

national

ओमीक्रोन से लड़ाई के लिए केजरीवाल सरकार तैयार, बोले- ऑक्सीजन का पूरा इंतजाम है

Thursday, December 23, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ओमीक्रोन को लेकर आपात बैठक की। इस बैठक के बाद उन्होंने बताया कि आज मैंने विभिन्न विभागों के साथ ओमिक्रोन पर एक बैठक की। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन में मौतें काफी कम होती है लेकिन फैलता काफी तेजी के साथ है। हमने अपनी टेस्टिंग क्षमता 3 लाख टेस्ट प्रतिदिन तक बनाई है। कोविड की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में सबसे ज्यादा 26-27 हज़ार मामले प्रतिदिन दर्ज़ किए गए। इस बार हम एक लाख मामले प्रतिदिन से निपटने के लिए तैयार हैं। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हम होम आइसोलेशन को काफी मजबूत बना रहे हैं। जो टीम घरों में जाएंगी, अभी क्षमता 1000 मामले प्रतिदिन की है, इसे एक लाख मामले प्रतिदिन तक ले जाएंगे। अगर एक लाख घरों का भी प्रतिदिन दौरा करना पड़ा तो करेंगे। 2 महीने के लिए दवाइयों का स्टॉक तैयार किया जा रहा है। ऑक्सीजन का भी पूरा इंतजाम है। 

उन्होंने कहा कि पिछली बार हमारे पास ऑक्सीजन को लाने के लिए ट्रक नहीं थे। इसीलिए हमने 15 ट्रक का इंतजाम किया है, ताकि ऑक्सीजन लाई जा सके। क्योंकि पिछली बार केंद्र सरकार ने दूसरे राज्यों से हमारे लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की थी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group