देश

national

दफ्तर में बैठने वाला नहीं, फील्ड में उतरकर काम करूंगा- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा

Friday, December 31, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

 

लखनऊ

प्रदेश के नए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने गुरुवार सुबह कामकाज संभाल लिया। उन्होंने कहा कि यूपी को तरक्की के पहले पायदान पर पहुंचाने का लक्ष्य होगा। मैं दफ्तर में बैठने वाला नहीं हूं, बल्कि फील्ड में उतरकर काम करूंगा।

नए मुख्य सचिव ने पीएम व सीएम का आभार जताते हुए कहा कि जहां पैदा हुआ, वहां फिर सेवा करने का मौका मिला है। 7 साल में देश में विकास की अभूतपूर्व लहर है। यूपी में विकास की गति को और तेज करते हुए जनहित की योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। स्वच्छ भारत मिशन, स्मार्ट सिटी, स्वनिधि योजना, पीएम आवास आदि योजनाओं में यूपी अग्रणी है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब प्रदेश को ओडीएफ+ पर ले जाएंगे। हर शहर को स्मार्ट बनाने का मिशन शुरू किया जाएगा। स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के अभियान को और आगे बढ़ाया जाएगा।

मुख्य सचिव ने कहा कि चुनाव आयोग ने भी कोविड को लेकर चिंता जताई है। कोविड की चुनौती मानकर वैक्सिनेशन तेज किया जाएगा। निष्पक्ष चुनाव के लिए आयोग के सभी निर्देशों को अमल में लाया जाएगा। कृषि, स्वास्थ्य, सहित सभी विभागों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। सीएम के मार्गदर्शन में प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए सब जुटेंगे। इज ऑफ लिविंग बेहतर करने का प्रयास होगा।

यूपी की ब्यूरोक्रेसी में बहुत ताकत

दुर्गाशंकर ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने और किसानों की समस्या दूर करने का काम और बेहतर ढंग से आगे बढ़ाया जाएगा। यूपी में अफसरों का बहुत बड़ा तंत्र है। ब्यूरोक्रेसी के साथ मिलकर हर क्षेत्र में प्रदेश को आगे ले जाने की योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा। मुख्य सचिव ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी भी ली।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group