देश

national

पीएम मोदी थोड़ी देर में कानपुर पहुंचेंगे, मेट्रो परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Tuesday, December 28, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

                       

कानपुर। 

पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में कानपुर पहुंच रहे हैं। दिसंबर के 22 दिनों में पीएम का यह 7वां यूपी दौरा है। कानपुर में सबसे पहले पीएम मोदी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। फिर निराला नगर रेलवे मैदान में मेट्रो समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और रैली को संबोधित करेंगे। कानपुर मेट्रो को हरी झंडी दिखाने के बाद PM पहले मुसाफिर बनेंगे। आईआईटी स्टेशन से मेट्रो में बैठकर गीतानगर तक जाएंगे।

                         
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर-बुंदेलखंड की इस बार पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस क्षेत्र की कुल 52 में से 47 सीटों पर काबिज भाजपा के रिकॉर्ड प्रभुत्व को बचाने की कोशिश में मोदी नजर आएंगे। पिछले कुछ समय में इस क्षेत्र में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कई जनसभाओं को संबोधित भी कर चुके हैं।

PM के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी सरकारी अफसरों के कंधों पर है। 16 विभागों को 70 हजार की भीड़ जुटाने का फिक्स टारगेट दिया गया है। यह विभाग अपनी अलग-अलग योजनाओं के 70 हजार लाभार्थियों को पीएम के कार्यक्रम में लेकर आएंगे। इन्हें लाने और ले जाने से लेकर खाने-पीने का इंतजाम भी सरकारी अफसर ही करेंगे। यानी पीएम मोदी के कार्यक्रम में दिखने वाली भीड़ भी सरकारी ही होगी। सबसे ज्यादा टारगेट नगर निगम को 15000 लोगों को लाने का मिला है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group