देश

national

लखनऊ में बढ़ा कोरोना का खतरा

Friday, December 17, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ। 

लखनऊ शहर में गुरुवार को चार नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें बेंगलुरु से फ्लाइट से लौटे गोमतीनगर निवासी एक छात्र के माता-पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके साथ आशियाना और निशातगंज इलाके की दो ऐसी महिलाएं संक्रमित मिली हैं, जो पिछले दिनों कई शादी-समारोह में शिरकत कर चुकी हैं। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग की टीमें शादियों में इन महिलाओं के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने में जुटी हैं। फिलहाल चारों नए संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आशियाना निवासी एक महिला तीन दिन पहले पंजाब में एक शादी में गई थी। वहां से लौटने पर बुखार समेत कई दिक्कतें होने पर महिला ने कोरोना जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी तरह निशातगंज स्थित न्यू हैदराबाद कॉलोनी निवासी महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह महिला बीते एक सप्ताह में कई शादी समारोह में शिरकत कर चुकी है। ऐसे में शादी-समारोह में शामिल लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

दोनों महिलाओं के अलावा गोमतीनगर में एक दंपती की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल दंपती में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। दंपती के बेटे की भी कोरोना जांच करवाई गई है, जो पिछले दिनों फ्लाइट से बेंगलुरु से लौटा है। डेप्युटी सीएमओ डॉ. मिलंद वर्धन ने बताया कि सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। इसके साथ इनके ही संपर्क में आए करीब 100 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group