देश

national

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार हुई मेहरबान, अब गांव से शहर तक 24 घंटे मिलेगी बिजली

Thursday, December 16, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन वित्तीय वर्ष के लिए 8479.53 करोड़ रुपए का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के इस कार्यकाल का यह आखिरी बजट है। यह सत्रहवीं विधानसभा का आखिरी और इस साल का चौथा सत्र है। जिसमें योगी सरकार ने बड़े ऐलान किए हैं। योगी सरकार ने गांव से लेकर शहर तक में 24 घंटे बिजली देने का बड़ा वादा किया है।

अनुपूरक बजट में योगी सरकार ने यह व्यवस्था की है कि उत्तर प्रदेश के गांव से लेकर शहरों तक में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इस तरह से देखा जाए तो चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का वादा कर बड़ा सियासी दांव चला है। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि इसके लिए पावर कॉरपोरेशन को 1000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

यूपी सरकार के अनुसार, इस अनुपूरक बजट में प्रदेश के युवाओं, महिलाओं और किसानों को महत्व देते हुए उनके लिए नई योजनाओं का ऐलान किया गया है। वहीं, किसानों को साधने के लिए योगी सरकार ने केंद्र की तर्ज पर किसान सम्मान निधि की तरह एक नई योजना भी शुरू की है, जिसका आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को किसानों की ओर से एक बड़ा फायदा मिल सकता है। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group