देश

national

मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया संकटमोचक

Sunday, December 26, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली। 

कोविड-19 महामारी के बीच अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार नकवी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘संकटमोचक नेता’’करार दिया और कहा कि उन्होंने इस ‘‘शताब्दी की सबसे बड़ी आपदा’’से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को बाहर निकालने के लिए आगे बढ़कर कार्य किया है। महाराष्ट्र के धुले में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 संबंधी चुनौतियों के दौरान लोगों के स्वास्थ्य और कुशलक्षेम के लिए पर्याप्त सुविधाएं और संसाधन सुनिश्चित किए।

उन्होंने कहा कि लोगों ने स्वयं पाबंदियों का अनुकरण किया जो मोदी के प्रति उनके विश्वास को प्रकट करता है। नकवी ने कहा, ‘‘ईश्वर की कृपा से हमारे पास मोदी जैसे संकटमोचक नेता हैं जिन्होंने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शताब्दी की सबसे बड़ी आपदा से निकालने के लिए आगे बढ़कर काम किया है।’’ उन्होंने कहा कि कुछ दल देश की प्रगति, समृद्धि और एकता को पटरी से उतारने का ‘‘पाप’’ कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘हमें ऐसे किरदारों से सतर्क रहने की जरूरत है जो दुनिया में भारत के बढ़ते सम्मान को अपनी साजिशों से नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ते।’’ 

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को दलाली, भ्रष्टाचार, अपराध और सांप्रदायिकता की बाधाओं से निकालकर सुशासन के राजमर्ग पर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी काल में ‘‘दंगा और दबंग की राजनीति का खत्मा हुआ है।’’ नकवी ने कहा कि मोदी सरकार में समावेशी सशक्तीकरण ‘‘राष्ट्रधर्म’’ है और बिना तुष्टीकरण के सशक्तीकरण ‘‘राष्ट्रनीति’’ है। मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने समाज के सभी वर्गों को विकास की प्रक्रिया में समान साझेदार बनाया है और उनका शासन काल ‘‘इकबाल, इंसाफ तथा ईमान’’ का है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सभी जाति, समुदाय, धर्म और क्षेत्र के लोगों की बेहतरी के लिए काम किया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group