देश

national

यूपी: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 2 हजार 38 मामले

Wednesday, January 5, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों की संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई है। बुधवार को प्रदेश में 24 घंटों के भीतर कुल 2 हजार 38 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 51 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना ऐक्टिव केसों की संख्या 5 हजार 158 है। पॉजिटिविटी रेट बढ़ा है लेकिन हॉस्पिटलाइजेशन रेट अभी न के बराबर है। एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी है।

इस बीच प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी जारी है। जानकारी के मुताबिक, अभी तक यूपी में 12 करोड़ 93 लाख 95 हजार 69 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। वहीं 7 करोड़ 54 लाख 36 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। वयस्कों के बाद अब यहां बच्चों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है। अभी तक प्रदेश में 15 से 18 साल तक की उम्र के तकरीबन 4 लाख 60 हजार 237 बच्चों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है। इसे लेकर राजनीतिक दलों की रैलियां भी जारी हैं। इस बीच प्रदेश में कोरोना के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस ने 15 दिनों तक प्रदेश में कोई बड़ा कार्यक्रम या रैली न करने का फैसला किया है। इसके अलावा पीएम मोदी और सीएम योगी की भी चुनावी रैलियां कैंसिल की गई हैं। प्रदेश में एहतियातन नाईट कर्फ्यू लागू है और लोगों से मास्क लगाकर ही दिन में बाहर निकलने को कहा गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group