देश

national

सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने सीतापुर जेल से भरा नामांकन

Wednesday, January 26, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

सीतापुर। 

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें जेल से चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है। बुधवार को सपा सांसद आजम खान के जेल से ही चुनाव लड़ने के लिए चुनावी प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया गया। रामपुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी बनाए गए आजम खान पिछले करीब 2 साल से सीतापुर जेल में बंद हैं।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव यूपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने अपनी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को रामपुर सदर सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम को स्वार विधानसभा सीट से टिकट दिया है। अब्दुल्ला आजम हाल ही में सीतापुर जेल से जमानत पर छूटे हैं। सपा सांसद आजम को अभी कुछ मामलों में जमानत मिलना बाकी है, इसलिए अभी वो फिलहाल जेल में ही रहेंगे और सपा से टिकट मिलने के बाद वो जेल से ही चुनाव भी लड़ेंगे। हालांकि, चुनाव प्रचार के लिए बाहर निकलने के लिए आजम खान कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

सपा नेता आजम द्वारा चुनाव में आवेदन पर ज्यादा जानकारी देते हुए सीतापुर जेल के जेलर आरएस यादव ने बताया कि कोर्ट से आदेश जारी हुआ था कि इनको (आजम खान) जेल में रिटर्निंग ऑफिसर को भेजकर सारी औपचारिकता पूरा करके उनका पर्चा दाखिल कराया जाए। उन्होंने बताया कि सारी औपचारिकता पूर्ण करके उनका पर्चा दाखिल करवा दिया गया है। इसके बाद दस्तावेज रिटर्निंग ऑफिसर के जरिये रामपुर भेजवा दिया गया है। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group