देश

national

मास्क नहीं लगाने पर एक दिन में 4400 से ज्यादा लोगों का कटा चालान

Tuesday, January 11, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली। 

कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के बीच, दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक या कार्यस्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर सोमवार को 4,434 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के 11 जिलों में मास्क नहीं लगाने पर 4434 लोगों का चालान किया गया। वहीं 107 लोगों का चालान एक-दूसरे से दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर, 17 लोगों का चालान सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर और दो लोगों का चालान सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने/पान/गुटखा/तंबाकू आदि खाने पर किया गया है।

आंकड़ों के अनुसार, मास्क लगाने के नियम का उल्लंघन करने पर सबसे ज्यादा 780 चालान दक्षिण पूर्वी दिल्ली में किए गए हैं। इसके बाद पूर्वी दिल्ली में 730, उत्तर दिल्ली में 583, दक्षिण पश्चिम दिल्ली में 559 चालान मास्क नहीं लगाने पर किए गए है। इस नियम को तोड़ने पर सबसे कम 156 चालान नई दिल्ली जिले में किए गए हैं।

राजस्व विभाग की प्रवर्तन टीमों ने रेस्तरां, होटल, बाजारों और ऐसे अन्य स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों के जुटने और एक दूसरे से दूरी बनाने के मानदंडों के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उड़न दस्ते का गठित किए हैं। अधिकारियों ने बताया था कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस आयुक्त और मंडलीय आयुक्त (राजस्व) को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के नए दिशानिर्देशों के अनुरूप कोविड-उपयुक्त व्यवहार का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group