देश

national

गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

Saturday, January 15, 2022

/ by Editor

गोरखपुर। 

गोरखपुर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा ने मैदान में उतारा है। ऐसे में चार बार से लगातार विधायक रहे राधा मोहन दास अग्रवाल का टिकट कट चुका है। गोरखपुर सदर से हालांकि यह पहली लिस्ट है। अभी आगे आने वाली लिस्ट में कौन-कौन उम्मीदवार होता है और कहां से पता चलेगा।

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने से पहले गोरखपुर शहर का 5 बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2014 से पहले 1998 के बीच में वह 5 बार यहां से सांसद रह चुके हैं। ऐसे में गोरखपुर के लोग गोरखपुर के आबोहवा उनके लिए नई नहीं है। गोरखपुर उनकी कर्मभूमि हुई है हालांकि विगत दिनों यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन आज लिस्ट के आते ही यह पूरी तरह से खारिज कर दिया गया अब वह गोरखपुर सदर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। 

अयोध्या सीट बीजेपी के लिए सुरक्षित सीट मानी जा सकती है, लेकिन गोरखपुर की बात करें तो योगी आदित्यनाथ के मार्फत यह सीट बहुत ही सुरक्षित है। क्योंकि गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर है योगी आदित्यनाथ इसलिए यहां की जनता उन्हें खासा पसंद करती है और यहां के लोगों में उनके गोरखपुर सीट से दावेदारी सुनने के बाद काफी खुश है। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company