देश

national

लखनऊ विश्वविद्यालय में 50 से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव, परीक्षाएं स्थगित

Friday, January 14, 2022

/ by Editor

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। प्रशासन की तमाम बंदिशों और दिशा-निर्देशों के बावजूद संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय में भी कोरोना कहर बनकर टूटा है। विश्वविद्यालय में 50 से अधिक छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने 15 से 31 जनवरी तक यूनिवर्सिटी बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही पठन-पाठन और परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। गुरुवार को लखनऊ में 2213 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र हालत और भी भयावह होते जा रहे हैं। वर्तमान में लखनऊ में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 10 हज़ार के पार पहुंच गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने इस विषय में एक सूचना जारी की है, जिसमें कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र परीक्षा को आगे बढ़ाने की बात कही गई है। साथ ही यह भी बताया गया है कि परीक्षा के लिए नई तिथियों के ऐलान के साथ ही संबंधित जानकारी जल्द ही विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी की जाएंगी।

31 जनवरी तक परीक्षाएं स्थगित

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि बड़ी संख्या में छात्रों के पॉजिटिव आने के बाद अब इन परिस्थितियों में परीक्षाएं कराना ठीक नहीं है। इसलिए छात्रहितों को ध्यान में रखते हुए 31 जनवरी तक परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमण के मद्देनज़र विश्वविद्यालय परिसर में अध्ययनरत ग्रेजुएशन प्रथम सेमेस्टर और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों को हॉस्टल खाली कर घर वापस जाने का आदेश दिया जा चुका है। दरअसल, यह निर्णय परिसर में कुछ शिक्षकों और छात्रों के कोरोना संक्रमित और अन्य कई छात्रों को बुखार और खांसी की शिकायत के चलते लिया गया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company