देश

national

नवोजत सिद्धू ने उम्मीदवारों को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना

Monday, January 17, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

अमृतसर। 

पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से आज अमृतसर में प्रेस कान्फ्रेंस की गई। पंजाब में हो रही चुनावों की बदली तारीख को लेकर नवजोत सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग पंजाब की आत्मा हैं। लोगों के कहने पर पंजाब में होने वाली चुनाव की तारीख बदल दी गई है। इससे यह पता चलता है कि पंजाब के लोगों अंदर धार्मिक भावनाएं भरीं हुई हैं। इस दौरान नवजोत सिद्धू ने ‘आप’ की तरफ से चुनावों के लिए ऐलाने गए उम्मीदवारों पर निशाना साधा गया। नवजोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पास सारी कांग्रेस की झूठ है। कांग्रेस के उम्मीदवार ही ‘आप’ में जा रहे हैं। 

नवजोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बार एजेंडे पर चुनाव लड़ने जा रही है। वह केजरीवाल की तरह पंजाब के लोगों को लॉलीपॉप नहीं देंगे। नवजोत सिद्धू ने 'पंजाब माडल' के अंतर्गत पंजाब के लोगों को कई सहूलियतएं देने का ऐलान किया। नवजोत सिद्धू ने कहा कि नौकरी करने वाली महिलाओं को नहीं बल्कि जरूरतमन्द महिलाओं को 2 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे और घर में प्रयोग के लिए 8 सिलेंडर भी दिए जाएंगे। नवजोत ने कहा कि पढ़ाई को लेकर भी लड़कियों को विशेष सुविधाएं दी जाएगी। इस दौरान 5वीं पास कर चुकी लड़की को 5 हजार रुपए, 8वीं पास कर चुकी लड़की को 10 हजार रुपए, 10वीं के पास कर चुकी लड़की को 15 हजार रुपए के साथ टेबलेट दिया जाएगा। 

इस के अलावा 12वीं के पास कर चुकी लड़की को 20 हजार रुपए दिए जाएंगे। नवजोत ने कहा कि वह केजरीवाल की तरह 18 वर्ष पूरी कर चुकी महिलाओं को पैसे नहीं दे रहे वह सब को बराबर रख रहे हैं। शराब कार्पोरेशन पर बोलते हुए नवजोत ने कहा कि शराब जी.एस.टी. से बाहर है। इस पर वेट लगाने वाले ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। शराब से तामिलनाडू को 37 हज़ार करोड़ की कमाई हो रही है, जबकि की उपभोग पंजाब की अपेक्षा आधी है। नवजोत सिद्धू ने कहा कि पंजाब मॉडल में शराब की हो रही गैर-कानूनी बिक्री को बंद कर दिया जाएगा और शराब के सरकारी ठेके खोल दिए जाएंगे। 

पंजाब स्टेट केबल रेगुलेटरी कमीशन पर बोलते हुए नवजोत ने कहा कि पंजाब में 2 करोड़ टी.वी. सैट हैं। पंजाब मॉडल के अंतर्गत 400 की केबल 200 रुपए में दी जाएगी, जिसके साथ 3 से 5 हजार करोड़ का रेवेन्यू हासिल होगा। ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन पर बोलते हुए नवजोत ने कहा कि बसें बंद करने के साथ कुछ नहीं होगा। पॉलिसी के बगैर माफिया बंद नहीं होगा। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group