देश

national

गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी की जान को खतरा, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

Tuesday, January 18, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

                             

नई दिल्ली 

75वें गणतंत्र दिवस समारोह की देश में तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा एजेंसियां काफी अलर्ट है। इसी बीच खबर है कि खुफिया एजेंसियों को गणतंत्र दिवस पर संभावित आतंकी साजिश के बारे में अलर्ट मिला है। खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की जान को खतरा बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नौ पन्नों की खुफिया जानकारी में पीएम मोदी और उन हस्तियों पर खतरा बताया जा रहा है जो भारत के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे।

नोट में यह भी बताया गया है कि यह खतरा पाकिस्तान/अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बाहर स्थित गुटों से है। गणतंत्र दिवस पर पांच मध्य एशियाई देशों- कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उजबेकिस्तान के नेताओं को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए जाने की संभावना है। इनपुट में कहा गया कि पाकिस्तान में स्थित खालिस्तानी समूह भी पंजाब में आतंक फैलाने के लिए कैडरों को जुटा रहे हैं। वे पंजाब और अन्य राज्यों में टारगेटेड अटैक की भी योजना बना रहे हैं।

साजिश में शामिल ये आतंकी संगठन

 इनपुट में कहा गया कि आतंकी खतरे के पीछे लश्कर-ए-तैयबा, द रेजिस्टेंस फोर्स, जैश-ए-मोहम्मद, हरकत-उल-मुजाहिदीन और हिज्ब-उल-मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठन हैं। आतंकी संगठनों का उद्देश्य बड़ी हस्तियों को टारगेट करना, सार्वजनिक सभाओं, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अशांति फैलाना है। ड्रोन से भी हमले की कोशिश की जा सकती है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group