देश

national

शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित

Saturday, January 1, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी।

माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर  शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम की शुरुवात की गई। कार्यक्रम में आए हुए शिक्षकों का मुख्य अतिथि द्वारा स्वागत किया गया। 

अमेठी जनपद के विकासखंड भादर के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुर मे आज नव वर्ष के शुभ अवसर पर विकासखंड भादर में शिक्षक सम्मान समारोह एवं शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी का आयोजन आयोजन हुआ।  इस आयोजन का नेतृत्व विकास खंड भादर के सम्मानित अध्यक्ष कृष्ण कुमार पाठक ने किया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जनपद के जनपदीय अध्यक्ष एवं प्रांतीय मंत्री उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ  अशोक कुमार मिश्र ने शिक्षकों से जुड़ी शिक्षक समस्याओं पर बल दिया तथा कहा जीवनशैली वही जीवन्त है जो अग्रजों का सम्मान करे। अपने उद्बोधन में विकास खण्ड भादर की नवनिर्वाचित कार्यसमिति को शिक्षक हित मे कार्य करते हुए  संगठन के सदस्य शिक्षकों को प्रेरणादायी शिक्षण कार्य करने को कहा तथा सेवानिवृत्त शिक्षकों को उनके सुखद भविष्य की मंगल कामना की और सुखी जीवन की इच्छा व्यक्त की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में सुल्तानपुर एवं जनपद अमेठी के पूर्व जनपदीय अध्यक्ष दादा पारसनाथ पाण्डेय ने संगठन के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए संगठन द्वारा पूर्व में किये गये संघर्षो पर बल दिया। जनपदीय मंत्री अरुण कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में एकजुटता महत्ता पर बल दिया और सेवानिवृत्त शिक्षकों को स्वर्णिम भविष्य की कामना देते हुए उनके स्वास्थ्य एवं मंगल जीवन की कामना की। कृष्ण कुमार पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षकों के हित के लिए संघ हमेशा कार्यरत रहेगा। संघ हमेशा शिक्षकों के सम्मान के लिए अग्रणी भूमिका निभाएगा ।सेवानिवृत्त शिक्षकों का मार्गदर्शन हमारे लिए एक टानिक की तरह काम करेगा। उनकी सेवाएं शैक्षिक इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज रहेगी। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षकों को अंग वस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना शिक्षक संगठन के सदस्यों द्वारा की गई। 

इस अवसर पर अरुण सिंह, राम देव पांडेय, राजेश सिंह जिला उपाध्यछ, मुख्य अतिथि अशोक मिश्र, वैष्णवी नंदन शुक्ला ,शशांक शुक्ला कोषाध्यक्ष, कृष्ण कुमार पाठक अध्यक्ष भादर ,डॉ प्रशांत सिंह, प्रहलाद गौतम ,गया प्रसाद कनौजिया ,शिव सहाय यादव, रवि कुमार मिश्र, शरद कुमार पांडेय,पूजा कनौजिया ,विजय शंकर सिंह ,राजित राम चौधरी ,शैलेंद्र कुमारी, रीना सिंह, योगेंद्र सिंह, जितेंद्र जायसवाल सहित सैकड़ो शिक्षक मौजूद रहे।



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group