देश

national

होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए दिल्ली में शुरू हुई योगा क्लासेस- सीएम केजरीवाल

Tuesday, January 11, 2022

/ by Editor

                        

नई दिल्ली। 

दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। इन सब के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों के लिए योग क्लासेस शुरू करने की घोषणा की है। इस बात की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस योग क्लास में 40000 लोग शामिल हो सकेंगे। एक योग क्लास में सिर्फ 15 रोगी ही शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से संक्रमित ज्यादातर लोग घर पर ही रह कर अपना इलाज करवा रहे हैं। ऐसे में योग उन्हें मदद कर सकती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि होम आइसोलेशन में COVID पॉजिटिव रोगियों के लिए दिल्ली सरकार द्वारा विशेष योग / प्राणायाम कक्षाएं लाई जाएंगी। योग से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। हम उन्हें आज एक लिंक भेजेंगे और कल से अलग-अलग बैचों में कक्षाएं शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग होमसोलेशन में हैं हम उनके लिए योग और प्राणायाम की स्पेशल ऑनलाइन क्लास शुरू कर रहे हैं। वो घर बैठे हमारे इंस्ट्रक्टर के साथ योग कर पाएंगे। इंस्ट्रक्टर की एक बहुत बड़ी टीम तैयार की गई है जिनको कोरोना से संबंधित आसन और प्राणायाम की विशेष ट्रेनिंग दी गई है। 

वहीं केजरीवाल ने यह भी कहा कि पूरे देश में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं, दिल्ली में भी मामले बढ़ रहे हैं लेकिन पिछले दो-तीन दिन से दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने की रफ्तार कम हुई है। 1500-2000 बेड भरे हैं, बाकी सभी मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं। आपको बता दें कि नए आदेश के मुताबिक दिल्ली के सभी प्राइवेट दफ्तर पूरी तरीके से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की एक बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। फिलहाल प्राइवेट दफ्तर 50% क्षमता के साथ खुल रहे थे। हालांकि अब पाबंदियों को और बढ़ा दिया गया है। इससे पहले दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट और बार भी बंद कर दिए गए थे। हालांकि फूड डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company