देश

national

सभी पांच राज्यों में बीजेपी की प्रचंड लहर, हम भारी बहुमत से जीतेंगे: पीएम मोदी

Wednesday, February 9, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

                                

नई दिल्ली। 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी पांच राज्यों में बीजेपी की लहर है। बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी। पीएम ने कहा कि हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे हैं, ज़मानत ज़ब्त होती देखी हैं। मैं राजनीति में नहीं था और मुझे याद है कि जनसंघ का चुनाव निशान दीपक था। एक बार जनसंघ के लोग मिठाई बांट रहे थे तो मुझे लगा कि ऐसा क्यों हो रहा है, जब हार गए हैं। तब बताया गया कि हमारी तीन सीटों पर जमानत जब्त होने से बची है। 

वहीं, सपा के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के यूपी में योजनाएं भाजपा की नहीं हैं, भाजपा अमलीजामा पहनाती है के दावे पर भी पीएम ने पलटवार किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे। 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे। 

योगी ने लोगों को सुरक्षा का माहौल दिया

उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए पी.एम. मोदी ने कहा कि यू.पी. में योगी जी ने असंभव को संभव कर दिखाया है, इसलिए विरोधी भी उनको क्रैस करते हैं। यू.पी. के लोगों ने पिछली सरकारों के दौरान जो यातनाएं झेली हैं और जिस प्रकार से गुंडाराज चलता था, बहन-बेटियां घर के बाहर नहीं निकल पाती थीं, लेकिन अब भाजपा के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की लड़कियां निडर बाहर निकलने की हिम्मत रखती हैं। योगी के नेतृत्व में लोगों को काफी सुरक्षा का माहौल दिया गया है। प्रदेश के सारे आपराधिक तत्व वाले लोग या तो सरैंडर कर रहे हैं या फिर साफ-सुथरी जिंदगी जीने के लिए तैयार हैं। 

मैंने किसी के माता-पिता की बात नहीं की

जवाहरलाल नेहरू को लेकर संसद में दिए बयान पर PM मोदी ने कहा कि ने किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा। मैंने देश के प्रधानमंत्री ने क्या कहा, वो कहा है। मैंने बाताया कि एक प्रधानमंत्री के ये विचार थे तब क्या स्थिति थी और आज प्रधानमंत्री के ये विचार हैं तब क्या स्थिति है।

परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन

परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है। जब परिवार ही सर्वोपरि होता है, परिवार को बचाओ पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे। ये जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है। सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो जरूरी है। मैं समाज के लिए हूं परन्तु मैं जो नकली समाजवाद की चर्चा करता हूं ये पूरी तरह परिवारवाद है। लोहिया जी का परिवार कहीं नजर आता है क्या? जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या? नीतीश बाबू का परिवार कहीं नजर आता है क्या? 

कांग्रेस ने फ्री टिकट देकर लोगों को कहा- जल्दी जाइए यहां लॉकडाउन हो रहा

कोविड महामारी में सब कहते थे कि जो जहां है वो वहीं रहे। कांग्रेस ने फ्री टिकट देकर लोगों को प्रोत्साहित किया कि जाइए. दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जीपों में जाकर झोपड़ियों में लोगों को कहा है कि आप जल्दी जाइए यहां लॉकडाउन हो रहा है।

मैं किसानों का दिल जीतने आया हूं- PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि मैं किसानों का दिल जीतने आया हूं। उन्होंने कहा कि किसानों के लाभ के लिए ही कृषि कानून लागू किए गए थे, लेकिन राष्ट्रीय हित को देखते हुए इन कानूनों को वापस ले लिया गया। हम हमेशा देश की सेवा करने में जुटे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जहां भी हमें स्थिरता के साथ काम करने का मौका मिला है, हमने प्रूव किया। पी.एम. मोदी ने कहा कि राज्य के लोग पार्टी की नीतियों से प्रभावित हैं।  

भाजपा पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी

पीएम मोदी ने कहा कि आज भाजपा पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी है। समाज जीवन के बहुत से वरिष्ठ लोग, राजनीति के बहुत बड़े महारथी भी अपने पुराने दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। हमने छोटे किसानों के लिए जो काम किया है, उसकी पंजाब में ज़बरदस्त पहुंच है।  

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group