देश

national

4 करोड़ रुपये की नकली कोविशील्ड और जाइकोव डी की वैक्सीन बरामद

Wednesday, February 2, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

नई दिल्ली। 

कोरोना को हराने के लिए देश में दो बड़ी कोविड वैक्सीन लगाई जा रही हैं एक कोविडशिल्ड और दूसरी कोवैक्सीन लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई हैं दरअसल, एसटीएफ की टीम ने  वाराणसी के लंका क्षेत्र के रोहित नगर में छापा मारा जहां मौके से कोविशील्ड और जाइकोव डी की नकली वैक्सीन बरामद की गई इतना ही नहीं इस दौरान  एसटीएफ ने 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया जिनके नाम राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा  है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्ट ने वाराणसी के लंका क्षेत्र के रोहित नगर से लगभग 4 करोड़ रुपये मूल्य की नकली कोरोना वैक्सीन और टेस्टिंग किट पकड़ी है। बताया जा रहा है कि ये कोरोना महामारी के खिलाफ इस्तेमाल होने वाली इस नकली वैक्सीन को यूपी समेत तमाम अन्य राज्यों में भी सप्लाई किया जाना था। एसटीएफ की टीम ने मौके से कोरोना की नकली टेस्टिंग किट, कोविशील्ड और जाइकोव डी की नकली वैक्सीन के साथ-साथ खाली वायल और स्वाब स्टिक को बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक पकडे गये आरोपी इस अवैध धंधे में बीते कुछ दिनों से लगे हुए थे और इस तरह की नकली वैक्सीन को बेचकर भारी मुनाफा बनाने की कोशिश में लगे हुए थे।  वहीं अब पुलिस आरोपियों को पकड़ आगे जांच में जुटी हुई हैं।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group