देश

national

प्रधानमंत्री मोदी पर भड़की सुप्रिया सुले, बोली- हम न कभी दिल्ली के आगे झुके हैं और न ही कभी झुकेंगे

Tuesday, February 8, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

                              

नई दिल्ली।  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता सुप्रिया सुले ने मंगलवार को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर आश्चर्य हुआ जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र ने अन्य राज्यों में covid-19 के प्रसार में मदद की। सुले ने कहा कि उन्हें अचरज है कि मोदी के मन में उस राज्य के प्रति ऐसी घृणा क्यों है जिसने उन्हें सत्ता के शिखर तक पहुंचाया। सुले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझेे आश्चर्य होता है कि बार-बार महाराष्ट्र की आलोचना करके प्रधानमंत्री को कौन सा सुख मिलता है। उन्होंने महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राज्य से बाहर स्थानांतरित कर दिया और मुंबई के महत्व को कम कर दिया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

बारामती से लोकसभा सदस्य ने कहा कि महाराष्ट्र कभी दिल्ली के सामने नहीं झुका और कभी झुकेगा भी नहीं।” सुले ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा महाराष्ट्र के विरुद्ध किए गए दावों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं था। बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था, “कांग्रेस नेताओं ने क्या किया? वे मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर खड़े रहे और उन्हें मुफ्त टिकट बांटे और मुंबई छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने लोगों को जाने के लिए प्रेरित किया ताकि महाराष्ट्र पर भार कम हो सके। तुम उत्तर प्रदेश जाओ, तुम बिहार जाओ। जाओ वहां कोरोना फैलाओ। आपने यह पाप किया और अफरा-तफरी का माहौल बनाया।”

सुले ने कहा कि मार्च 2020 में जब महामारी अपने पांव पसार रही थी तब तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत रॉय ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि संसद का सत्र स्थगित कर दिया जाए। सुले ने कहा, “लेकिन प्रधानमंत्री ने उनका अनुरोध नजरअंदाज कर दिया क्योंकि ये लोग मध्य प्रदेश में सरकार गिराने में व्यस्त थे।” अन्य राज्यों में कोविड फैलने के लिए महाराष्ट्र को जिम्मेदार बताने के आरोप पर सुले ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने विशेष ट्रेनें चलाई थीं। उन्होंने कहा कि लोकसभा में चर्चा शुरू करने वाले भाजपा के सदस्य हरीश द्विवेदी ने भी विशेष ट्रेनें चलाने का श्रेय केंद्र सरकार को दिया था।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group