देश

national

बसपा ने जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्‍ट

Saturday, February 5, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार रहे हैं। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को 6वें चरण के लिए 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में 11 ब्राह्मण और 7 मुस्लिम चेहरों को मौका दिया गया है। वहीं, 6 महिला प्रत्याशी भी हैं। गोरखपुर शहर से बसपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने मुस्लिम चेहरा उतारा है। यहां से ख्वाजा शमशुद्दीन को प्रत्याशी बनाया है।

बसपा की छठवीं लिस्ट में गोरखपुर के साथ ही कुशीनगर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और बस्ती जिले की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। बसपा ने संत कबीर नगर, महराजगंज और बलिया जिले की सीटों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बसपा ने अंबेडकरनगर जिले की कटेहरी सीट से प्रतीक पाण्डेय और टांडा सीट से शबाना खातून को चुनाव मैदान में उतारा है।

गोरखपुर की कैम्पियरगंज सीट से चंद्रप्रकाश निषाद, पिपराइच से दीपक अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण सीट से दारा सिंह निषाद को टिकट दिया है। पार्टी ने सहजनवा से अंजू सिंह, खजनी सुरक्षित सीट से विद्यासागर, चौरी-चौरा से वीरेंद्र पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया है। बांसगांव से राम नयन आजाद और चिल्लूपार सीट से राजेंद्र सिंह, फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने संतोष तिवारी को प्रत्याशी बनाया है। बसपा की इस सूची में गोरखपुर की सहजनवां सीट से माफिया सुधीर सिंह की पत्नी अंजू सिंह को मायावती ने प्रत्याशी बनाया है।




Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group