देश

national

राहुल गांधी ने किया ऐलान, चन्नी होंगे पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार

चंडीगढ़। 

पंजाब में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने मुख्यमंत्री चेहरे से पर्दा उठा दिया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री का निर्णय लेना पंजाब का निर्णय है और यह मेरा निर्णय नहीं है और मैंने निर्णय नहीं लिया बल्कि पंजाब के लोगों से, यहां के उम्मीदवारों से, वर्किंग कमेटी के लोगों से पूछा। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि जाखड़ जी ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता हीरे हैं और उन्होंने बहुत गहरी बात की है। मैं साल 2004 से राजनीति में हूं, राजनीति के बारे में थोड़ी सी समझ और तजुर्बा मेरे में है। राजनीतिक नेता 10-15 दिन में पैदा नहीं होता है। एक सच्चा नेता मीडिया के टेलीविजन पर, डिबेट में नहीं तैयार होता है बल्कि सालों लड़कर, संघर्ष करके, पिटकर बनता है और कांग्रेस के पास हीरो की कोई कमी नहीं है। 

उन्होंने कहा कि राजनीति एक रास्ता होता है इवेंट नहीं कि एक फोटो ले ली, दो शब्द बोल दिए और बन गए राजनेता। राजनेता को लड़ाई लड़नी पड़ती है और बहुत सारे राजनेता को अपनी लड़ाई लड़नी पड़ती है। इसी बीच उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी जबरदस्त लड़ाई लड़ते हैं लेकिन अपनी लड़ाई लड़ते हैं और दूसरे नेता होते हैं जो मुद्दों के लिए खड़े हो जाते हैं। नेता अलग-अलग जगह से आते हैं। सिद्धू कहीं से आए, चन्नी कहीं और से आए लेकिन सबको कठिन रास्ते पर चलना पड़ता है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group