देश

national

सीएम योगी 4 फरवरी को भरेंगे नामांकन

Wednesday, February 2, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

गोरखपुर। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर की सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। 4 फरवरी को सीएम योगी नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे। 5 फरवरी से प्रचार की शुरुआत भी करेंगे।

बता दें कि गोरखपुर जिले में बतौर मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव लड़ने वाले योगी आदित्यनाथ दूसरे नेता होंगे। उनसे पहले, वर्ष 1971 में त्रिभुवन नारायण सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए गोरखपुर जिले की मानीराम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। हालांकि वह हार गए थे। एक ओर जहां विपक्षी दल योगी के खिलाफ, उनके उम्मीदवार बनने के बाद तीखी प्रतिक्रिया शुरू करते हुए मुख्यमंत्री के रूप में त्रिभुवन नारायण सिंह के चुनाव हारने का उदाहरण दे रहे हैं, वहीं गोरखपुर के आम निवासी बतौर मुख्यमंत्री योगी के चुनाव लड़ने से विकास की उम्मीद जता रहे हैं। 

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने सोमवार को कहा ''हमारे राष्‍ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) का दावा शत प्रतिशत सच होगा क्योंकि सपा ने 2018 के लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से भाजपा को हराया था। वहां डॉक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल का टिकट कटने, अंतर्कलह, झूठ और नफरत की राजनीति के चलते न केवल योगी की विदाई होगी बल्कि पूरे प्रदेश से भाजपा का सफाया होगा।'' उन्‍होंने कहा कि योगी की विदाई की बात इसलिए भी हो रही है क्योंकि वर्ष 1971 में मुख्यमंत्री रहते हुए त्रिभुवन नारायण सिंह गोरखपुर की मानीराम विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे।  फिलहाल देखना होगा कि जनता किस जीत दिलाती है।  फिलहाल देखना होगा कि जनता किस जीत दिलाती है।  

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group