देश

national

महोली: भाजपा प्रत्याशी शशांक त्रिवेदी के समर्थन में गृहमंत्री अमितशाह ने जनसभा को किया सम्बोधित

Monday, February 21, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

   महोली, सीतापुर।

महोली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शशांक त्रिवेदी के समर्थन में आज गृह मंत्री अमित शाह ने महोली के कृषक इंटर कालेज मैदान में जनसभा को सम्बोधित किया। महोली में गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा में उमड़ा विशाल जनसैलाब भाजपा प्रत्याशी शशांक त्रिवेदी की चुनाव में मजबूत स्थिति का संकेत है। कुछ दिन पहले हुए आईआईएन के एक सर्वे में भी जनता का रुझान स्पष्ट रूप से शशांक त्रिवेदी की ओर दिखाई पड़ा, सर्वे में शशांक त्रिवेदी भारी मार्जिन से जीत दर्ज कर रहे हैं। शशांक त्रिवेदी वर्ष 2017 में महोली से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे और लगातार दूसरी बार भाजपा प्रत्याशी हैं। 

महोली के कृषक इंटर कालेज मैदान में जनसभा को सम्बोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा सरकार की  उपलब्धियों के बारे में बात की और सम्बोधन के अंत में भाजपा प्रत्याशी शशांक त्रिवेदी का हाँथ पकड़कर जनता से उन्हें विधायक बनाकर लखनऊ भेजने और योगी जी को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि 300 से ऊपर सीटें दिलाकर योगी को फिर मुख्यमंत्री बनाओ, विजय का संकल्प लो। 

अपने सम्बोधन की शुरुआत में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 'ऋषि मुनियों की तपस्थली रही नैमिषारण्य,सीतापुर की भूमि को मैं बड़ी विनम्रता के साथ प्रणाम करके अपनी बात की शुरुआत करना चाहता हूँ। इसी भूमि पर शहीद परमवीर चक्र कैप्टन मनोज पांडेय का जन्म हुआ था।' उन्होंने कहा कि 'मनोज पांडे की डायरी से लिखी हुई एक बात मैं मेरे जीवन में अंतिम श्वास तक भूल नहीं सकता कि देशभक्ति होती है तो कैसी होती है। उन्होंने अपनी डायरी में लिखा था अगर मेरे खून की देशभक्ति साबित करने से पहले मेरी मौत हो जाएगी तो मैं शपथ लेता हूं कि मौत को मार कर भी मैं जिंदा रहूंगा। यह वीर जवान को अपनी मौत का मलाल नहीं है। उसके मन में चाह है मेरी मौत के पहले मां भारती के लिए मेरी देश भक्ति मेरी शहीदी का जज्बा एक बार सबको प्रेरणा देने का काम करेगा। मैं आज बड़े मन से इस साहसी वीर योद्धा सीतापुर के बेटे को प्रणाम और श्रद्धांजलि करकर मेरी बात की शुरुआत करना चाहता हूं।'

जनसभा कार्यक्रम का वीडियो 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीन चरण के मतदान में सपा, बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है और कांग्रेस दूरबीन लगाकर भी दिखाई नहीं पड़ती है, केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी और कमल निशान का झंडा बुलंद है। आपने उत्तर प्रदेश में भाजपा को 2014, 2017 व 2019 में जिताया, अब 2022 में जिताकर चौका लगाने का मौका है आपके पास। यह चुनाव उत्तर प्रदेश के भाग्य को बदलने का चुनाव है, उत्तर प्रदेश के युवाओं के भविष्य को संवारने का चुनाव है, उत्तर प्रदेश के किसानों को खुशहाल करने का चुनाव है, उत्तर प्रदेश की माताओं बहनो को सुरक्षित बनाने का चुनाव है और इस चुनाव में आपका वोट उत्तरप्रदेश के भविष्य के लिए आपको देना है। उत्तर प्रदेश की पहचान को बदलने के लिए चुनाव में हम आपसे वोट मांगने आए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जिंदाबाद का नारा और मन में भारत माता की तस्वीर लेकर कमल के निशान पर बटन दबाएं।' 

गृह मंत्री ने कहा कि सपा, बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश दंगों का सेंटर और माफियाओं का कॉरिडोर माना जाता था। सीतापुर में दबंगों और माफियाओं का राज था। आज यहां कोई बाहुबली नहीं है, सिर्फ बजरंगबली हैं। योगी ने सभी गुंडों माफिया को खदेड़ दिया। दो हजार करोड़ से अधिक सरकारी संपत्ति को माफिया के कब्जे से योगी सरकार ने खाली कराया है, उस पर गरीबों के आवास बनाए हैं।  उन्होंने कहा कि अखिलेश बाबू सुन लो, सीतापुर की पवित्र धरती से कहता हूं, तुम खून की नदी बहाने की बात करते थे, किसी की कंकड़ तक फेंकने तक की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ही देश को सुरक्षित कर सकती है। प्रदेश बहुत पिछड़ा था, बिजली नहीं मिलती थी, योगी सरकार 22 से 24 घंटे बिजली दे रही है। यह परिवर्तन भाजपा ही कर सकती है। 300 से ऊपर सीटें दिलाकर योगी को फिर मुख्यमंत्री बनाओ, विजय का संकल्प लो। 

गृह मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश तो देश का सबसे बड़ा सूबा है, सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है, सबसे अधिक युवाओं वाला राज्य है। उत्तर प्रदेश में हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को सुविधा दी है। प्रधानमंत्री ने दो करोड़ 61 लाख गरीबों के घर शौचालय बनाने का काम कराया है। एक करोड़ 41 लाख घरों में आजादी के बाद भी बिजली नहीं थी, वहां बिजली दी गई है। दो करोड़ 56 लाख किसानों को किसान निधि दी है। देश की अर्थव्यवस्था को नवें स्थान से विश्व में दूसरे स्थान पर लाने का काम किया है। एक मौका दो, दो नंबर से एक नंबर पहुंचा देंगे। अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने नैमिषारण्य में विकास कार्य कराएं हैं। छह नए मेडिकल आक्सीजन प्लांट सीतापुर में बनाए हैं। हम 2024 के पहले हर गरीब को घर देने का काम करेंगे। वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाएंगे। भाजपा को फिर लाओ, किसानों को बिजली निःशुल्क मिलेगी। बेटियों को स्कूटी देंगे, भाजपा सरकार बनने के बाद होली दीपावली पर एक-एक सिलेंडर देने का काम हम करेंगे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group