देश

national

यूपी में हुए सबसे ज्यादा फेक एनकाउंटर: अखिलेश यादव

Monday, February 7, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ। 

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को सहारनपुर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सतारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा से ज़्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी कोई नहीं है। आज देश में सबसे ज़्यादा असुरक्षित महिलाएं अगर कहीं हैं तो वह उत्तर प्रदेश में हैं। महिला कमिशन को सबसे ज्यादा शिकायतें अगर कहीं से आई हैं तो वह उत्तर प्रदेश से आई हैं। सबसे ज़्यादा फेक एनकाउंटर भी उत्तर प्रदेश में हुए हैं।

15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान

सपा प्रमुख ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में बदलाव की हवा चल रही है। लोग परिवर्तन चाहते हैं। खासकर किसान नौजवान व्यापारी गठबंधन की तरफ देख रहे हैं। इस बार उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया हो जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सपा प्रमुख ने कहा कि सपा गठबंधन सरकार बनने पर पुरानी पेंशन को बहाल किया जाएगा। किसानों को कॉरपस फंड बना 15 दिन में गन्ने का भुगतान देंगे। हर फसल के लिए एमएसपी सुनिश्चित करेंगे और मंडियों को व्यवस्थित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सहारनपुर में चीनी के कारोबार के साथ लकड़ी का भी कारोबार है। मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि सपा सरकार बनने पर 'वुड्स क्राफ्ट डेवेलपमेंट एक्सपोर्ट प्रमोशन फर्म' बनाकर कारोबारियों-कारीगरों की मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुनिया में बड़ी प्रदर्शनियां होती हैं, जहां हमारा कारीगर नहीं पहुंच पाता है। वहां भी कारीगरों की मदद करेंगे। वुड कारविंग की मशीनरी के लिए भी मदद करने का काम करेंगे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group