देश

national

केंद्रीय बजट से व्यापारियों में घनघोर निराशा

० व्यापारियों के लिए बजट में कुछ भी नहीं: संजय गुप्ता

नारायण मौर्य -इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल एवं फिक्की के संयुक्त तत्वाधान में सप्रू मार्ग, हजरतगंज स्थित इंडिया अवध होटल में "बजट चर्चा" कार्यक्रम का आयोजन हुआ। व्यापारियों और उद्योगपतियों ने संयुक्त रूप से वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट का सजीव प्रसारण देखते हुए बजट पर चर्चा की। बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट व्यापारियों के लिए घनघोर निराशाजनक रहा। उन्होंने कहा सरकार से व्यापारियों को बड़ी उम्मीदें थी तथा चुनावी माहौल होने के कारण व्यापारियों को अनेक प्रकार के घोषणाओं की उम्मीद थी लेकिन केंद्रीय वित्त मंत्री ने व्यापारियों की पूरी तरह उपेक्षा की। 

उन्होंने कहा व्यापारियों को उम्मीद थी कि आयकर के स्लैब में परिवर्तन होगा, व्यापारियों के लिए ऋण योजनाओं की घोषणा होगी, ई-कॉमर्स और व्यापार  नीति की घोषणा होगी, तथा उद्योगों और जीएसटी के सरलीकरण की बात की जाएगी ,लेकिन व्यापारियों के लिए कुछ भी बजट में नहीं था। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा यह बजट सिर्फ भाषाई जादूगरी है और जलेबी की तरह गोल गोल घुमाने वाला है। नोटबंदी से लेकर आज तक व्यापारी केवल कड़वी दवाई ही पा रहा है उसे कोई राहत नहीं मिली आयकर स्लैब में ना राहत मिली, ना जीएसटी में कोई राहत मिली सरकार ने व्यापारियों को पूरी तरह नकारा है।  

संगठन के नगर उपाध्यक्ष मनीष जैन गारंटी स्कीम का स्वागत किया, नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह ने बजट पर असंतोष जताया। संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल ने भी बजट को व्यापारियों के लिए  निराशाजनक बताया। संगठन की महिला इकाई के अध्यक्ष अनिला अग्रवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट में महिलाओं के लिए भी कुछ विशेष नहीं किया गया। 

बजट चर्चा कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी ,नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम, नगर उपाध्यक्ष मनीष जैन, युवा इकाई के अध्यक्ष आशीष गुप्ता, महिला इकाई के अध्यक्ष अनिला अग्रवाल, नगर उपाध्यक्ष  सलीम अहमद, नगर उपाध्यक्ष मोहम्मद आदिल, महिला इकाई के उपाध्यक्ष रीमा अग्रवाल, शालिनी रस्तोगी ,नगर उपाध्यक्ष रोहित जायसवाल, फिक्की के एलके झुनझुनवाला, दिव्यज्योत सिंह आदि मौजूद थे। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group