देश

national

हर चुनावों में बदलते हैं साथी और हारने के बाद साथियों पर फोड़ते हैं ठीकरा- PM मोदी

Monday, February 14, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स

कानपुर। 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कानपुर देहात मैं सोच रहा था कि इतने दिनों से आप सब चुनाव अभियान में लगे हैं। लेकिन मैं देख रहा हूं कि आपकी ऊर्जा भी बढ़ रही है, उत्साह भी बढ़ रहा है। दिसंबर माह में मैं कानपुर शहर में मेट्रो का लोकार्पण करने के लिए आया था और मैंने देखा कि हजारों माताएं और बहनें मुझे आशीर्वाद देने के लिए आए हुए थे। 

उन्होंने कहा कि कानपुर देहात ने अपने सपूत को देश के सर्वोच्च पद पर भेजा है। मैं जब भी हमारे आदरणीय राष्ट्रपति जी से मिलने जाता हूं, वो मुझसे आप लोगों के बारे में इतनी बातें बताते हैं, उनके दिल में आपके लिए जो प्यार है वो उनकी बातों में आसानी से समझ में आता है।

ज्यादा-से-ज्यादा संख्या में वोट करें मतदाता

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण, उत्तराखंड और गोवा में मतदान हो रहा है। मैं सभी मतदाताओं, विशेषकर पहली बार मतदान करने वाले वोटर से आग्रह करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करें।

उन्होंने कहा कि मैंने गोवा के अखबार में एक इंटरव्यू देखा है। ममता बनर्जी की पार्टी उनके एक नेता जो गोवा में चुनाव पहली बार लड़ रहे हैं उनसे पूछा गया कि गोवा में आपकी पार्टी का कोई वजूद तो है नहीं, आप यहां चुनाव लड़ने क्यों आए हो। वो कहते है कि हमने तो इस पार्टी से इसलिए गठंधन किया है, क्योंकि हम गोवा में हिंदू वोटों को बांटना चाहते हैं। क्या यह सेक्युलरिज्म है क्या ? आप खुलेआम हिंदू वोट बांटने की बात कर रही हैं तो वह किसके वोट एकत्रित करना चाहती हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में दूसरे चरण का जो ट्रेंड आया है, और पहले चरण की जो वोटिंग हुई है, उसने चार बातें बहुत साफ कर दी हैं। पहला- भाजपा की सरकार, योगी जी की सरकार फिर आ रही है, पूरे जोर-शोर से आ रही है। दूसरा- हर जाति के लोग, हर वर्ग के लोग बिना बंटे, गांव के लोग-शहर के लोग बिना बंटे, बिना किसी भ्रम में पड़े, एकजुट होकर अपने यूपी के तेज विकास के लिए वोट कर रहे हैं। तीसरा- हमारी माताओं-बहनों-बेटियों ने बीजेपी की जीत का झंडा खुद उठा लिया है। चौथा- मेरी मुस्लिम बहनें, चुपचाप, बिना किसी शोर-शराबे के, मन बनाकर मोदी को आशीर्वाद देने के लिए घर से निकल रही हैं। हमारी मुस्लिम महिलाएं-बहनें-बेटियां जानती हैं कि जो सुख-दुख में काम आता है, वही अपना होता है।

उन्होंने कहा कि इन चार बातों ने घोर परिवादी लोगों को चारों खाने चित कर दिया है। यूपी के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में हराया और 2019 में फिर एक बार हराया और अब 2022 में भी घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार यूपी में रंगो वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी। 10 मार्च को ही जब चुनाव नतीले आएंगे, धूम-धाम से रंगों वाली होली शुरू हो जाएगी। 

विपक्षियों पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी 

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हर बार यह लोग चुनाव में नए साथी लेकर आते हैं। आप इन लोगों पर विश्वास करेंगे क्या ? जो हर बार चुनावों में साथी बदल देते हैं वो आपका साथ देंगे क्या ? जो चुनाव में साथ जिएंगे साथ मरेंगे के वादे करते हैं, चुनाव समाप्त होते ही लात मार देते हैं वो आपका भला करेंगे क्या ? जो अपने साथियों पर भरोसा नहीं करते हैं वो आपका भला करेंगे क्या ? उन्होंने कहा कि यह लोग मतदाताओं को गुमराह करते हैं और पराजय के बाद हार का ठीकरा साथी के गले पर मढ़ देते हैं। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group