देश

national

लोकसभा में गूंजा कर्नाटक हिजाब का मुद्दा

Tuesday, February 8, 2022

/ by इंडेविन टाइम्स


नई दिल्ली।  

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कर्नाटक के कुछ शिक्षण संस्थानों में हिजाब को लेकर खड़े हुए विवाद का विषय मंगलवार को सदन में उठाया और कहा कि सरकार को इस बारे में संसद में बयान देना चाहिए। उन्होंने निचले सदन में शून्यकाल के दौरान यह विषय उठाया।

चौधरी ने कहा, ‘‘हम सदन के अंदर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' की बात करते हैं। लेकिन देश में कुछ जगहों पर मजहब के आधार पर घिनौनी कार्रवाई हो रही है जो ठीक नहीं है।'' उन्होंने कहा, ‘‘कई हिंदू तिलक लगाते हैं, कई मुस्लिम महिलाएं हिजाब पहनती हैं....कर्नाटक और कुछ अन्य जगहों पर हिजाब पहनने वाली मुस्लिम महिलाओं को रोका जा रहा है...विभिन्न धर्मों के बीच दरार पैदा हो रही है।'' कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले में सरकार को सदन में बयान देना चाहिए।

कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले भाजपा सांसद शिवकुमार उदासी ने कहा कि इस विषय से जुड़ा मामला अदालत के विचाराधीन है और कांग्रेस नेता को यह मुद्दा सदन में नहीं उठाना चाहिए। शून्यकाल के दौरान भाजपा के निशिकांत दुबे ने झारखंड की कोयला खदानों में कथित तौर पर गैरकानूनी उत्खनन का विषय उठाया और आरोप लगाया कि इसमें प्रदेश की सरकार तथा स्थानीय प्रशासन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group