देश

national

यह गौरव की बात है, देश की वित्त मंत्री एक महिला है -पीएम मोदी

नई दिल्ली। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि यह गौरव की बात है कि देश की वित्त मंत्री एक महिला है और उन्होंने एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के लिए इस वर्ष बहुत ही प्रगतिशील बजट पेश किया। ‘‘विकास और आकांक्षी अर्थव्यवस्था के लिए वित्तपोषण'' विषय पर आयोजित एक वेबिनार को संबोधित करते हुए उसमें शामिल महिलाओं को प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं भी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘यह गौरव की बात है कि हम आज जब बजट के संदर्भ में चर्चा कर रहे हैं तो भारत जैसे विशाल देश की वित्त मंत्री भी एक महिला हैं, जिन्होंने इस बार देश को एक बड़ा प्रगतिशील बजट दिया है।'' ज्ञात हो कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को लगातार चौथी बार केंद्रीय बजट पेश किया था।

इससे पहले, प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति को नमन किया और कहा कि केंद्र सरकार सम्मान और अवसरों पर विशेष जोर के साथ अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत की विकास यात्रा में अपनी नारी शक्ति को आगे रखने के लिए वित्तीय समावेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता जैसे कई प्रयास किए गए। आने वाले समय में ये प्रयास और जोश के साथ जारी रहेंगे।''

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘महिला दिवस पर मैं नारी शक्ति और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को नमन करता हूं। भारत सरकार सम्मान और अवसरों पर विशेष जोर के साथ अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी।'' आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group