देश

national

वित्त लेखा अधिकारी के आश्वासन पर शिक्षकों ने धरना किया स्थगित

० शिक्षकों के धरने के आगे नतमस्तक हुए  अधिकारी

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपर अमेटी के  अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्र के निर्देशन में तहसील-तिलोई की तरफ से  अखिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में लेखा कार्यालय प्रांगण में क्रमिक सांकेतिक धरने का प्रारम्भ समय 3:00 बजे से जिसमें नये अध्यापकों के अवशिष्ट देयकों के जल्द भुगतान करने, जी पी एफ धारी शिक्षकों को लेखापर्ची जारी करने, लेखाकार द्वारा अवशेष देयक पत्रावलियों पर अनावश्यक रूप से आपत्ति लगाकर अध्यापकों का शोषण करना, महंगाई अन्तर (31-28-37) शोषण भुगतान करने की मांग की गई। लेखा कार्यालय द्वारा किसी भी देयक की भुगतान की द्वितीय प्रति सत्यापित कर 'वी. ई० ओ० कार्यालय प्रेषित करने की मांग की गई। जिससे दोहरा भुगतान से बचा जा सके। हिन्दुओं के विशेष पर्व होली के पूर्व माह फरवरी 2022 का नियमित भुगतान कराने की मांग  भी सम्मिलित रही। आयकर आगणन पत्रावली में शिक्षकों के बचत / निवेश संलग्न होने के बावजूद भी शोषण की नियत से अनावश्यक रूप से गलत कटौती कर दी गई है जिसे तत्काल प्रभाव से संशोधित करने की मांग की गई।धरने में  वित्त एवं लेखाधिकारी स्वयं उपस्थित होकर समस्त विन्दुओं के क्रम में लिखित आश्वासन देकर अपनी बात रखी।

भ्रष्टाचार के मामले में सन लिप्त ऑडियो भी वित्त लेखा अधिकारी को सुनाया गया । लेखा अधिकारी  रामेंद्र मौर्य ने सार्वजनिक मंच पर आश्वासन दिया कि हम भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म नहीं कर सकते लेकिन उसे कम करने की जरूर कोशिश करेंगे। धरने की अध्यक्षता कर रहे अखिलेश प्रताप सिंह जी ने उक्त धरना दिनांक 31 मार्च 2022 तक स्थगित करने का निर्णय लिया। साथ ही यह भी कहा गया कि यदि उक्त तिथि तक मांगे नही मानी गई तो 1 अप्रैल 2022 से पुन: धरना प्रारम्भ कर दिया जायेगा।  जिला अध्यक्ष  ने सर्वसम्मति से 5 सदस्यीय कमेटी गठित की गई। जिसका उत्तरदायित्व यह है कि उक्त समस्त विन्दुओं की कार्य प्रगति पर प्रभाती नजर रखे ।

इस  अवसर पर  राज बरादुर शर्मा, शशांक भुक्ल, वीरेन्द्र यादव, अविनाश भुक्त, राम ललन द्विवेदी, अजय सिंह, विनोद कुमार यादव, गिरीश चन्द्र आर्य, राजेश गुप्ता,अभिनव, अरविन्द त्रिपाठी, गिरीन्द्र कुमार सिंह, विवेक कुमार सिंह,  के.पी.सविता , गंगाधर भुक्ल, श्यामलाल, रघुनाथ यादव, नवनीत  सहित सैकड़ो शिक्षक उपस्थित रहे।



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group