देश

national

योगी आदित्यनाथ इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी को लेकर खबर आ रही है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अन्तरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम’ में आयोजित किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली के तुरंत बाद फुल पॉवर में एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं, इस शपथ ग्रहण को दिव्य और भव्य बनाने के लिए एक ओर जहां बड़े स्तर पर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं तो दूसरी ओर योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर हैं, जो मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों पर गहन मंथन के साथ ही शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए न्योता भी दे रहे हैं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता भी दे दिया है। शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन का प्रसारण हर जिले में एलईडी स्क्रीन लगाकर किए जाने पर भी तैयारियां चल रही हैं।

प्रदेश में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। वहीं, रविवार को प्रधानमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से जीत के बाद पहली बार मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें जीत की बधाई दी। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ही गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात की थी।

स्टेडियम की क्षमता एक बड़ा कारण

जानकारी के मुताबिक, इकाना स्टेडियम में 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। इस वजह से भी इस स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह करने का एक बहुत बड़ा कारण माना जा रहा है, क्योंकि जिस तरह से बीजेपी की तैयारियां चलने की चर्चाएं चल रही हैं, उससे यही लग रहा है कि बड़ी संख्या में इस शपथ ग्रहण समारोह में लोगों को बुलाया जा सकता है। हालांकि, अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group