देश

national

पीएम मोदी से मिले योगी आदित्यनाथ, सरकार गठन को लेकर हुई चर्चा

नई दिल्ली। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद आज योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे हैं। अपने दिल्ली दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में नई सरकार के गठन पर चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात 1.45 मिनट तक चली। योगी ने शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित भी किया।

वहीं योगी ने ट्वीट कर कहा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, 'आत्मनिर्भर भारत' के शिल्पकार, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार! इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ की मुलाकात संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी हुई है।

योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ के दिल्ली दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश में सरकार गठन पर बड़ा निर्णय हो सकता है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ किस दिन शपथ लेंगे, इस पर भी फैसला हो सकता है। आपको बता दें कि 37 सालों बाद उत्तर प्रदेश में किसी सीएम की अगुवाई में दोबारा सरकार लौटी है। भाजपा गठबंधन ने 403 में से 273 सीटों पर जीत हासिल की है। 
Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group