देश

national

वानखेड़े में होगा चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला

बीसीसीआई ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के पूरे कार्यक्रम की घोषणा की। 10 टीमों का आईपीएल सीजन 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक कांटे के मुकाबले के साथ शुरू होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने पहले घोषणा की थी कि 10-टीमों वाले इस सीज़न में 70 लीग मैच होंगे क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के साथ दो नई टीमें इस बार लीग में शामिल हुई है। मैच मुंबई और पुणे में 4 वीनस में खेले जाएंगे। आईपीएल 2022 का फाइनल 29 मई को होगा। 10 टीमों को 5-5 टीमों के 2 समूहों में बांटा गया है। बीसीसीआई प्रतियोगिताओं के विपरीत ड्रॉ के लिए नहीं गया था, लेकिन 10 टीमों को उनके द्वारा जीते गए खिताबों की संख्या और फाइनल में पहुंचने की संख्या के आधार पर समूहीकृत किया गया था।

आईपीएल 2022 में 12 डबल हेडर

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 27 मार्च को अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जो आईपीएल 2022 के लीग चरण में 12 डबल = हेडर में से पहला होगा। आईपीएल के बयान में कहा गया कि , "भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से पहला मैच शुरू होने के साथ कुल 12 डबल हेडर होंगे। शाम के सभी मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे।"

कुल मिलाकर 20-20 मैच वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में, 15-15 मैच ब्रेबोर्न और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे में होंगे। 27 मार्च को दूसरे मैच में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। टीमों को मुंबई इंडियंस के साथ दो आभासी समूहों में विभाजित किया गया था, जो सबसे सफल पक्ष हैं, ग्रुप ए का शीर्षक, चेन्नई सुपर किंग्स, 4 खिताब के साथ, हेडलाइन ग्रुप बी।

गुजरात और लखनऊ की नई टीमें पहले आमने-सामने होंगी

नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स सोमवार, 28 मार्च को एक दूसरे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स 29 मार्च को अपने अभियान की शुरुआत करने वाली अंतिम दो टीमें होंगी। आईपीएल 2022 में कुल 74 मैच होंगे, जिसमें बीसीसीआई बाद की तारीख में प्ले-ऑफ के लिए फिक्स्चर और स्थान तय करेगा। प्रत्येक टीम लीग चरण में 14 मैच खेलेगी।

प्रत्येक टीम लीग चरणों में 14 मैच खेलने के लिए तैयार है, एक टीम अपने समूह में टीमों के साथ और दूसरे समूह में एक ही पंक्ति में टीम के साथ दो बार खेलेगी। उदाहरण के लिए, उपरोक्त तालिका से, MI और CSK अलग-अलग समूहों में होने के बावजूद एक ही पंक्ति में हैं।  दूसरे ग्रुप में बाकी टीमों के साथ वे सीजन के दौरान केवल एक बार खेलेंगे।

आईपीएल 2022 का पूरा कार्यक्रम 

चेन्नई सुपर किंग्स अपने खिताब की रक्षा करना चाह रही होगी लेकिन यह आसान नहीं होगा क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार 10 टीमें खेल रही हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group