देश

national

सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी फरियादियों की समस्याएं

गोरखपुर। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर में हमले की साजिश के बाद गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। जनता दरबार में आए लोगों की उन्होंने समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिए।  उसके पहले सीएम योगी गायों और बछड़ों को गुड़ खिलाया औ मंदिर में पूजा अर्चना की। 

वहीं लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर भी आज जनता दर्शन कार्यक्रम का दूसरा दिन है। वहां भी फरियादियों की भारी भीड़ लगी है। राज्‍य सरकार के मंत्री लोगों की समस्याओं का समाधान करा रहे हैं। यहां गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी ने एक-एक फरियादी के पास जाकर उसकी समस्या सुनी और समाधान के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। 

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने गोरखपुर में इससे पहले दिसंबर 2021 में जनता दरबार लगाया था। योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक अपने कार्यालयों में सुनें। उनका निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित अवधि में कराये। उन्होंने किसी भी स्तर पर लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करने की ताकीद करते हुए जमीन संबंधी मामलों के निस्तारण में पुलिस का भी सहयोग लेने का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि जिन मामलों का निस्तारण शासन स्तर पर ही किया जा सकता है, उन्हें निस्तारण के लिये लखनऊ भेजें। इसके साथ ही हर शिकायत को पोटर्ल पर दर्ज कर अधिकतम एक माह में निस्तारण की व्यवस्था तय कर दी गई है।

गौरतलब है कि योगी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जिन जिलों और विभागों से ज्यादा शिकायतें आएंगी, वहां के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी। नौकरशाही पर नकेल कसने के लिए कारर्वाई तेज करते हुए मुख्यमंत्री योगी अपने दूसरे कार्यकाल में जन शिकायतों एवं भ्रष्टाचार के मामले में अब तक दो जिलाधिकारियों और एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निलंबित कर चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनता दर्शन में पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाने में आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण समाधान सुनिश्चित कराएं। खास तौर पर जमीन एवं राजस्व संबंधी मामलों के निस्तारण में विशेष ध्यान दिया जाए। जहां पुलिस बल की आवश्यकता हो, वहां तुरंत पुलिस उपलब्ध करायी जाये। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में जनता दर्शन का क्रम टूट गया था। दोबारा सरकार बनने पर योगी ने इस क्रम को जारी रखते हुए 95 स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान कराया। जनता दर्शन में मंडल आयुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरण आनंद, डीआईजी जे रविंद्र गौड़, एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा और मंदिर कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह मौजूद रहे। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group