देश

national

बदलने वाला है WhatsApp ,यूजर्स का दोगुना होगा अनुभव

नई दिल्ली। 

WhatsApp ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कई नई सर्विसेज को पेश किया है। इसी क्रम में हाल ही में Communities की शुरुआत की है। इसके जरिए यूजर्स का एक दूसरे के साथ कम्यूनिकेशन और भी बेहतर हो जाएगा। एक ब्लॉग पोस्ट में, WhatsApp के स्वामित्व वाली कंपनी Facebook ने कहा कि 2009 में लॉन्च होने के बाद से, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस बात पर ध्यान दे रहा है कि वो यूजर्स के बीच कम्यूनिकेशन में लोगों को अगली क्या चीज अच्छी चीज दे सकता है। 

तो चलिए अब जानते हैं कि WhatsApp आने वाले समय में कौन-से 5 फीचर्स लॉन्च करने वाला है।

Communities

WhatsApp अब यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर कम्युनिटी बनाने की अनुमति देगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, Communities के तहत, अलग-अलग लोकेशन्स पर स्कूलों, रेसिडेंशिल सोसाइटीज और दोस्तों जैसे Communities के एक ग्रुप का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी ग्रुप्स का आयोजन किया जा सकता है।

WhatsApp ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर:

WhatsApp ग्रुप एडमिन अब किसी भी पार्टिसिपेंट द्वारा पोस्ट किए गए मैसेज को कभी भी डिलीट कर सकेंगे। एक बार रिमूव किए जाने के बाद कॉन्वर्सेशन, ग्रुप के किसी भी सदस्य को दिखाई नहीं देगी।

वॉयस कॉल

WhatsApp अब ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोगों को अनुमति देगा। वर्तमान में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो कॉल में अधिकतम पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं। लेकिन जल्द ही ये 32 लोग हो जाएंगे।

बड़ी फाइल शेयर करना

WhatsApp यूजर्स अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर 2 गीगाबाइट तक साइज वाली फाइलें भेज पाएंगे। अगर ऐसा हो जाता है तो यूजर को काफी सुविधा हो जाएगी।

Facebook लाइक रिएक्शन

WhatsApp काफी समय से नए रिएक्शन की टेस्टिंग कर रहा था। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने अब आखिरकार इस फीचर को पेश करने का फैसला किया है। मेटा ने एक ब्लॉग में कहा, "WhatsApp पर इमोजी रिएक्शन लााया जा रहा है जिससे लोगों को मैसेज पर रिएक्शन देने की अनुमति मिले।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group