देश

national

200 किमी दौड़ कर सीएम से मिलने पहुंची काजल

प्रयागराज। 

यूपी के प्रयागराज से 10 साल की एथलीट काजल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पैदल मिलने पहुंची। वो एक शिकायत लेकर सीएम योगी के पास पहुंची। काजल के जोश और जज्बे का पूरा सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री ने न सिर्फ उसकी शिकायत का निवारण किया, बल्कि दौड़ने के लिए जूते भी उपहार में दिए। काजल ने प्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था, लेकिन कार्यक्रम में उचित सम्मान ना मिल पाने के कारण काजल काफी निराश हो गई थी।

इसी बात को लेकर काजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज से लखनऊ के लिए पैदल ही निकल पड़ी। प्रयागराज से लखनऊ तक का करीब 200 किलोमीटर लंबा सफर काजल ने 15 अप्रैल को पूरा किया और सीधे मुख्यमंत्री से मिलने 5 कालीदास मार्ग पर पहुंची।

मुख्यमंत्री को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत ही काजल को मिलने के लिए कहा। काजल की इस लगन और समर्पण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उसे अपने हाथों से सम्मानित किया और साथ ही साथ उसे आगे भी इसी तरह दौड़ में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट भी उपहार में दिया। मुख्यमंत्री से सम्मान मिलने पर काजल की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। इसके साथ ही बाबू बनारसी दास खेल अकादमी ने काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए उसकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट और जूते देने की पूरी जिम्मेदारी ली है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group