देश

national

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर तले पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई

० बैठक में विभिन्न बाजारों  के अतिक्रमण के मुद्दे गूंजे

० डीसीपी उत्तरी, एडीसीपी उत्तरी ,अपर नगर आयुक्त, एसीपी गाजीपुर, जोनल अधिकारी-7, प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर बैठक में मौजूद रहे 

नारायण मौर्य -इंडेविन टाइम्स

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर तले पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों की बड़ी बैठक बंधन गेस्ट हाउस,फैजाबाद रोड पर आयोजित हुई। बैठक में डीसीपी उत्तरी एस. चिनप्पा ,अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह, एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ,जोनल अधिकारी-7 प्रज्ञा सिंह ,एसीपी गाजीपुर सुनील कुमार शर्मा ,प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर रामेश्वर प्रसाद मौजूद रहे।  

बैठक की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता द्वारा की गई व्यापारियों ने बैठक में विभिन्न बाजारों की समस्याएं अधिकारियों के सामने रखी गयी। 

लेखराज डॉलर, फैजाबाद रोड के व्यापारी विवेक श्रीवास्तव ने बैठक में अधिकारियों के सामने न्यायालय के आदेश के बावजूद सर्विस रोड पर अवैध रूप से लगाई जा रही अस्थाई  दुकानों का मुद्दा उठाया। इंजीनियरिंग कॉलेज के अध्यक्ष संजय टंडन ने इंजीनियर कॉलेज चौराहे पर बड़ी संख्या में सड़कों पर नॉनवेज की दुकानें लगने का मुद्दा उठाया। फैजाबाद रोड के व्यापारी इकबाल हसन ने फैजाबाद रोड पर सड़क पर ही बड़े-बड़े फर्नीचर की दुकानें लगने का मुद्दा उठाया। बैठक में व्यापारियों द्वारा तकरोही बाजार में अवैध सब्जी मंडी की भी शिकायत की गयी। 

इसी प्रकार से अम्रपाली मार्केट  इंदिरा नगर के व्यापारियों ने शराब की दुकानों और अवैध अतिक्रमण का मुद्दा उठाया, मुंशी पुलिया के व्यापारियों ने मुंशी पुलिया चौराहे से अरविंदो पार्क तक सड़क पर अवैध अतिक्रमण एवं अवैध ऑटो स्टैंड की शिकायत की, रिंग रोड के व्यापारियों ने रिंग रोड के अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा एवं महासचिव पंकज अरोड़ा ने रिंग रोड पर सड़क जाम की समस्या का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। भूतनाथ के अध्यक्ष कमल अग्रवाल में भूतनाथ मार्केट में दबंगों द्वारा सड़कों का सौदा किए जाने का मुद्दा उठाया। व्यापारियों ने बैठक में वेंडिंग जोन के अतिरिक्त कहीं भी दुकानें ना लगाए जाने की मांग की। 

कुछ दिन पूर्व नगर निगम के कर्मचारियों को बचाने के चक्कर में दबंगों द्वारा पीड़ित व्यापारियों ने बैठक में नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी का भी विषय उठाया। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने बैठक में कहा वेंडिंग जोन कमेटी में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को अनिवार्य रूप से शामिल किया जाए बिना उनकी सहमति के बाजारों की वेडिंग जोन की घोषणा ना की जाए तथा वेंडिंग जोन के अतिरिक्त कहीं भी अस्थाई दुकान ना लगाई जाए।  

बैठक को संबोधित करते हुए डीसीपी उत्तरी एस.चिनप्पा ने व्यापारियों से बाजारों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील की तथा व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठानों के सामने से स्वयं के अतिक्रमण को हटाने की अपील की ,व्यापारियों ने एक स्वर मे अपना स्वयं का अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया। 

बैठक में आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष  संजय गुप्ता ने व्यापारियों से अपनी दुकानों के सामने से स्वयं का अतिक्रमण हटाने की अपील की तथा कहा कि अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों का आदर्श व्यापार मंडल सहयोग नहीं करेगा। भूतनाथ मार्केट के संरक्षक धर्मेंद्र गुप्ता ने और भूतनाथ मार्केट के व्यापारियों ने शीघ्र ही भूतनाथ बाजार मे सीसीटीवी कैमरे लगाने घोषणा की। 

अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह ने व्यापारियों की समस्याओं को सुना तथा बैठक को संबोधित करते हुए रोस्टर बनाकर सभी बाजारों में अतिक्रमण अभियान चलाने की बात कही। 

बैठक में भूतनाथ मार्केट के दबंगों द्वारा पीड़ित व्यापारी ने शेष नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की डीसीपी उत्तरी ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया बैठक में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी, ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम ,लखनऊ उपाध्यक्ष मनीष जैन ,ट्रांस गोमती प्रभारी मनीष पांडे ,भूतनाथ मार्केट संरक्षक धर्मेंद्र गुप्ता, भूतनाथ मार्केट के अध्यक्ष कमल अग्रवाल, तकरोही मार्केट के महामंत्री जितेंद्र सिंह, भूतनाथ मंदिर रोड के पदाधिकारी दिनेश शर्मा, बिल्लू रैना ,मनोज अग्रवाल, मोहम्मद रिजवान , गांधी, राधेश्याम शर्मा ,पंकज अरोड़ा ,लखनऊ महामंत्री विजय कनौजिया, विनय, रित्विक जायसवाल ,अशोक मिश्रा, अंशु दुबे ,संतोष यादव, अरशद सफी पुरी, विवेक यादव, राजेश सक्सेना, श्याम सुंदर अग्रवाल विवेक श्रीवास्तव आदि मौजूद थे। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group