देश

national

टीएससीटी की भादर इकाई का हुआ गठन: अमेठी

विजय प्रताप यादव बने टीएससीटी के संयोजक व जितेंद्र जायवाल बने मीडिया प्रभारी

हरिकेश यादव
इंडेविन न्यूज नेटवर्क (अमेठी)

भादर। शिक्षकों के आकस्मिक मृत्यु पर उनके सहयोग के लिए बनाई गई टीएससीटी की ब्लॉक भादर इकाई  का गठन किया गया। ब्लॉक इकाई का गठन होने पर शिक्षकों ने खुशी का इजहार किया। मौजूदा समय में पिछले 7 साल से नियुक्त शिक्षकों का एलआईसी बीमा लगभग ₹87 विभाग द्वारा काट लिया जाता है लेकिन जीवन सुरक्षा के नाम पर एलआईसी ने अपने हाथ पहले ही खड़े कर लिए हैं। ऐसे समय में शिक्षकों की आकस्मिक मृत्यु के समय मृतक आश्रित शिक्षकों के परिवारों की मदद के लिए टीएससीटी का गठन किया गया, जिस के संरक्षक विवेकानंद आर्य हैं। 

उनके निर्देश पर अमेठी की कार्यकारिणी के जिला संयोजक अंशुमान तिवारी ने ब्लॉक इकाई भादर का गठन किया तथा शिक्षकों से अपेक्षा की वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ करते रहेंगे। टीचर्स सेल्फ केयर टीम द्वारा शिक्षक हित में किए जा रहे कार्यों के व्यवस्थित संचालन तथा शिक्षकों को तकनीकी सहयोग हेतु विकासखंड भादर  से विजय प्रताप यादव संयोजक, अखिलेश कुमार सिंह प्रवक्ता ,राजित राम चौधरी सह संयोजक, संध्या सहसंयोजक, जितेंद्र जायसवाल मीडिया प्रभारी व ज्ञान चंद्र पांडे (संरक्षक) को संरक्षक पद पर मनोनीत किया गया। पदाधिकारियों से अपेक्षा है कि आप टीचर्स सेल्फ केयर टीम की योजनाओं को अपने ब्लॉक में प्रत्येक शिक्षक शिक्षिका तक पहुंचाएंगे तथा उनकी सहायता हेतु सदैव तत्पर रहेंगे। 

मीडिया प्रभारी नियुक्त होने पर जितेंद्र जयसवाल ने कहा कि हम टीएससीटी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं। जब भी जरूरत पड़ेगी शिक्षक हित में आगे बढ़ने के लिए संघर्षरत रहूंगा। टीएससीटी शिक्षकों द्वारा  बनाया गया स्वैच्छिक संगठन है। जिसमें लगभग 50000 शिक्षक जुड़े हुए हैं । शिक्षकों की आकस्मिक मृत्यु पर प्रत्येक शिक्षक  ₹100 की छोटी धनराशि शिक्षकों के आश्रित के खाते में जमा करते हैं।अभी तक मृतक आश्रित के परिवारों को करोड़ों रुपए की धनराशि भेजी जा चुकी है। अभी तक टीएससीटी संस्था लगभग सैकड़ों लोगों को लाभ पहुंचा चुकी है। वर्तमान में 5 शिक्षकों की मृत्यु पर सहयोग की धनराशि उनके खातों में भेजी जा रही है। जितेंद्र जायसवाल के मीडिया प्रभारी बनने पर  आशुतोष मिश्रा, प्रमोद तिवारी, इश्तियाक अहमद, मोहम्मद मुस्ताक, हरिकेश कुमार यादव, अरविंद कुमार यादव सहित दर्जनों लोगों ने उन्हें शुभकामना संदेश भेजा।



Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group