देश

national

लाउडस्पीकर और नमाज पर सीएम योगी का बयान

लखनऊ। 

अजान, लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र से शुरू हुई राजनीति और बयानों के दौर के बीच उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जाने का मामला देखने को मिला। अब इसको लेकर सीएम योगी ने खुद अपनी पीठ भी थपथपाई और अधिकारियों को निकट भविष्य के लिए आगाह भी किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई। हम सुनिश्चित करेंगे कि सड़कें आने वाले समय में भी अव्यवस्था का कारण नहीं बननी चाहिए। सड़कें खुली होनी चाहिए। 

सीएम योगी ने एक लाख से अधिक धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जाने का भी जिक्र किया और कहा कि काफी बड़े पैमाने पर जो धर्म स्थलों से माइक उतारे गए हैं उसकी सरहाना हुई है। हम सुनिश्चत करें कि धर्मस्थलों से जो माइक उतर चुके हैं, वह दोबारा नहीं लगने चाहिए। हर ज़िलें में ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक इस बात को सुनिश्चित करें। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्म स्थल से माइक की आवाज़ उसके दायरे से बाहर नहीं जानी चाहिए। जो माइक उतारे गए हैं, अगर उन्हें स्कूलों में प्रार्थना सभा में इस्तेमाल किया जाए तो अच्छा काम होगा। स्कूलों में इसका बेहतर इस्तेमाल हो सकता है। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group