देश

national

ईडी ने IAS पूजा सिंघल के 6 ठिकानों पर मारी रेड

नई दिल्ली। 

प्रवर्तन निदेशालय ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की गिरफ्तार अधिकारी पूजा सिंघल और अन्य की कथित संलिप्तता वाले धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को बिहार और झारखंड में करीब सात जगहों पर छापे मारे। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि यह कार्रवाई धनशोधन रोकथाम कानून की आपराधिक धाराओं के तहत की जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने सिंघल को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया था। उन्हें झारखंड के खूंटी जिले में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) निधि के कथित गबन और अन्य वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। झारखंड काडर की 2000 बैच की आईएएस अधिकारी सिंघल को राज्य सरकार ने बाद में निलंबित कर दिया था और वह इस समय संघीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं।

जानकारी के अनुसार, ED की टीम को पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीएम सुमन कुमार से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली थी, जिसके तहत अब ईडी ने टीम अलग-अलग ठिकानों पर रेड मारी है। जानकारी के अनुसार रांची के अशोक नगर के रोड नंबर 6 के मकान नंबर 425 में  विशाल चौधरी के यहां ईडी का छापेमारी जारी है। वहीं आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के करीबियों के पटना के ठिकानों पर रेड चल रही है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group