देश

national

नड्डा के दावे पर खड़गे का पलटवार, मोदी के कार्यकाल ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से नीचे धकेल दिया

 

नई दिल्ली। 

भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा के मोदी सरकार में गरीबी कम हुई बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जब रोजगार में गिरावट आई है, तो लोगों के जीवन स्तर में सुधार कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान हमने अपनी योजनाओं के कारण 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था। लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से नीचे धकेल दिया गया।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी की सरकार में पिछले 8 वर्षों में गरीबी कम हुई है। उन्होंने विभिन्न रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि देश में गंभीर गरीबी कम हुई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा था कि मोदी के नेतृत्व ने जातिवाद, क्षेत्रवाद, सांप्रदायिकता और वंशवाद की राजनीति को ध्वस्त कर विकास की राजनीति की एक नई संस्कृति की शुरुआत हुई।

वहीं, चीन सीमा विवाद पर खड़गे ने कहा कि  हमने इसे मोदी सरकार के संज्ञान में लाया, उन्होंने लोगों और युवाओं को गुमराह और गुमराह करते हुए झूठ की भी परवाह नहीं की और झूठ बोला, उन्हें एहसास होगा कि उन्होंने गलती की है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group