देश

national

लखनऊ मेट्रो ने लॉन्च किया सुपर सेवर कार्ड

 

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने मंगलवार को लखनऊ मेट्रो के ‘सुपर सेवर कार्ड' को लॉन्च करते हुए 1400 रुपये में 30 दिन तक असीमित मेट्रो यात्रा की सुविधा को शुरु किया।       

लखनऊ मेट्रो की ओर से जारी बयान के अनुसार बैंगनी रंग का यह सुपर सेवर कार्ड नियमित यात्रियों के लिए काफी किफायती साबित होगा। इस सेवा के शुभारंभ पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्य सचिव मिश्र ने कहा कि यात्री सुविधा की द्दष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है। सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जायेगा। उन्होंने कहा कि आज देश के साथ पूरी दुनिया ग्लोबल वॉर्मिंग, प्रदूषण एवं यातायात की समस्या से जूझ रही है। इससे परिवहन की लागत पर भी असर पड़ता है। इस सुपर सेवर कार्ड से यात्रा की लागत जहां कम होगी, वहीं वातावरण पर सकारात्मक असर भी होगा।       

इस मौके पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि मेट्रो प्रबंधन का हमेशा अपने यात्रियों को सुविधाजनक और सुगम यात्रा सुविधा मुहैया कराना लक्ष्य रहता है। इसी कोशिश के तहत यह कार्ड एक बार रिचार्ज करने पर यात्रियों को लखनऊ मेट्रो में 30 दिनों तक असीमित यात्रा करने का अवसर मिलेगा। यह लखनऊ के लोगों के लिए एक सौगात है। उन्होंने कहा कि इस कार्ड की शुरुआत का मकसद लोगों को ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है, जो विश्वस्तरीय होने के साथ-साथ सुरक्षित और आरामदायक भी है।

लखनऊ मेट्रो के सुपर सेवर कार्ड से 1400 रुपये में 30 दिनों तक असीमित यात्रा कर सकते हैं। इस कार्ड की कीमत 1500 रूपये है, जिसमें 100 रूपये सुरक्षा राशि (रिफंडेबल) है। सुपर सेवर कार्ड मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार्ड को किसी भी मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर या टिकट वेंडिंग मशीन से रिचार्ज कराने की सुविधा है। कार्ड खरीदने के लिए सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर की आवश्यकता है। कार्ड से कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा है तथा बार-बार लाइन में लगकर टोकन खरीदने की आवश्यकता नहीं है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group