देश

national

मंत्री वह दुकान बताएं जहां 1100 में बच्‍चों की 2 ड्रेस मिलती हो- अखिलेश यादव

लखनऊ। 

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव  ने सरकारी स्कूल में मिलने वाले ड्रेस के पैसे पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि मंत्री मुझे उस दुकान के बारे में बता दें जहां 1100 रुपये में बच्चों की दो ड्रेस आ सकें। उन्होंने कहा कि कहीं बच्चों की डीबीटी बंद तो नहीं कर दी गई। इस पर यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ना बंद करेंगे और ना बंद करने का कोई इरादा है। इस पर अखिलेश ने कहा कि ये तो डबल इंजन की सरकार है। आपको एक हजार रुपये वाली ड्रेस बच्चों को देनी चाहिए।

मंगलवार को सत्र की शुरुआत महान गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धाजंलि देने के साथ हुई। सरकारी स्‍कूल में ड्रेस के मसले को कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा उर्फ मोना ने उठाया। उन्‍होंने कहा कि डीबीटी के माध्‍यम से यूपी सरकार हर बच्‍चे को 1100 रुपये ड्रेस के लिए देती है। इतने पैसे में दो ड्रेस, जूते, मोजे और कॉपी किताब मिलना संभव नहीं है। इसके जवाब में बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार 1100 रुपये केवल दो ड्रेस, दो जूते, दो मोजे और बैग के लिए देती है। इसमें किताब और कॉपी शामिल नहीं है।

इस मुद्दे पर बहस चल ही रही थी कि इसमें अखिलेश यादव की एंट्री हो गई। उन्‍होंने कहा कि सरकार के बेसिक मंत्री मुझे उस दुकान की जानकारी दे दें जहां 1100 रुपये में बच्‍चों की दो ड्रेस मिल जाती है। अखिलेश ने पूछा कि कहीं ऐसा तो नहीं सरकार ने डीबीटी को बंद कर दिया है। उनको जवाब देने के लिए वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना उठ खड़े हुए। उन्‍होंने कहा कि डीबीटी न बंद हुई है और न होगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group