देश

national

पीएम मोदी ने किया 5G Testbed लॉन्च

नई दिल्ली। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के रजत जयंती समारोह के उपलक्ष्य पर डाक टिकट जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के रजत जयंती समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।  इस अवसर पर केंद्रीय आईटी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव व अन्य लोग के मौजूद हैं।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि ये सुखद सहयोग है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने 25 वर्ष पूरे किए हैं। आज देश आजादी के अमृत काल में अगले 25 वर्ष के रोड मैप पर काम कर रहा है। थोड़ी देर पहले मुझे देश को खुद से निर्मित 5G-Testbed राष्ट्र को समर्पित करने का अवसर मिला है। यह टेलिकॉम सेक्टर में क्रिटिकल और आधुनिक टेक्नॉलॉजी की आत्मनिर्भरता की दिशा में भी एक अहम कदम है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के रजत जयंती समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। प्रधानमंत्री इस अवसर पर एक डाक टिकट जारी करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय आईटी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव व अन्य लोग के मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि मैं इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी साथियों को, हमारे IITs को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। 5Gi के रूप में जो देश का अपना 5G standard बनाया गया है, वो देश के लिए बहुत गर्व की बात है। ये देश के गांवों में 5G टेक्नॉलॉजी पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। पीएम मोदी ने आगे कहा कि 21वीं सदी के भारत में कनेक्टिविटी, देश की प्रगति की गति को निर्धारित करेगी. इसलिए हर स्तर पर कनेक्टिविटी को आधुनिक बनाना ही होगा।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group