देश

national

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मार कर हत्या

प्रभजोत सिंह 
इंडेविन न्यूज नेटवर्क

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की रविवार को मानसा के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंजाब के पॉपुलर गायक कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे। एक दिन पहले आप की सरकार ने उनकी सुरक्षा हटाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना मानसा में हुई जहां पर मूसेवाला और उनके साथियों पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी, जब वह अपनी जीप में सवार थे। 

कथित तौर पर जवाहर गांव में एक मंदिर के पास मूसेवाला पर 30 राउंड की फायरिंग हुई। घटना के बाद सिद्धू मूसेवाला को मानसा के अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वारादात में पंजाबी सिंगर के साथ दो और साथी जख्मी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मनसा अस्पताल डॉक्टर रंजीत राय ने कहा, 'कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। 

गौरतलब है कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने 28 मई, शनिवार को ही 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस ली थी। जिनकी सुरक्षा वापस ली गई, उनमें सिद्धू मूसेवाला के साथ कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक भी शामिल थे। इससे पहले अप्रैल में भी पंजाब सरकार ने पूर्व मंत्रियों और नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसेवाला को लगातार गैंगस्टर से धमकियां मिल रही थी और उन्हें पता था कि उनकी जान को खतरा है। घटना से पहले पंजाबी सिंगर ने सुरक्षा हटाए जाने के बाद अपने वकील से बात की थी और वह कोर्ट में पंजाब सरकार के इस फैसले के खिलाफ अपील करने वाले थे। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर शोक जताते हुए कहा कि पंजाबी सिंगर की हत्या से सदमा लगा है। 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group