देश

national

यूपी: 20 व 21 मई को होगा नवनिर्वाचित विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम

लखनऊ। 

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों के प्रशिक्षण, प्रबोधन कार्यक्रम का आयोजन 20 और 21 मई को किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, प्रबोधन कार्यक्रम में वक्ताओं द्वारा नवनिर्वाचित विधायकों का मार्गदर्शन किया जाएगा। राज्य की 18वीं विधानसभा में निर्वाचित विधायकों के "प्रबोधन कार्यक्रम'' (प्रशिक्षण कार्यक्रम) का उद्घाटन 20 मई, को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी उपस्थित रहेंगे।

उद्घाटन एवं मध्याह्न भोजन के पश्चात नवनिर्वाचित विधायकों का विधिवत प्रशिक्षण तिलक हॉल में आयोजित होगा जिसमें संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकान्त वाजपेयी, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित वक्ता के रूप में नवनिर्वाचित विधायकों का मार्गदर्शन करेंगे। बयान के अनुसार, 21 मई को सुबह 11:30 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्य अतिथि के रूप में समारोह का समापन करेंगी। समापन समारोह में मुख्यमंत्री योगी भी विधायकों को संबोधित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा का निर्वाचन मार्च में संपन्न हुआ। विधानसभा की वेबसाइट के अनुसार कुल 403 सदस्यों वाली विधानसभा में 128 सदस्य पहली बार निर्वाचित होकर आये हैं।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group