देश

national

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वाम सरकार को घेरा, ‘इस्लामिक आतंकवाद' को बढ़ावा देने का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल। 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को केरल की वाम सरकार पर ‘‘इस्लामिक आतंकवाद को बढ़ावा देने'' का आरोप लगाते हुए दावा किया कि राज्य इसकी ‘‘जन्मस्थली'' बन गया है। भाजपा प्रमुख ने एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाली वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार हमेशा यह दिखावा करती है कि वे समाज के हर वर्ग के साथ समान व्यवहार करते हैं लेकिन उनकी नीति ‘‘छद्म धर्मनिरपेक्षता'' है- समाज के एक वर्ग के साथ विशेष व्यवहार करें और दूसरे वर्ग को विभाजित करने का प्रयास करें।

नड्डा ने आरोप लगाया, ‘‘वह (एलडीएफ सरकार) तटस्थ होने का दिखावा करती है लेकिन यहां मैं कहना चाहूंगा कि वह इस्लामी आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है। इस्लामिक आतंकवाद को माकपा सरकार का संरक्षण मिल रहा है और केरल इस्लामी आतंकवाद की जन्म स्थली बन गया है। इसे हमें समझना होगा।'' उन्होंने आरोप लगाया कि धार्मिक समुदाय, विशेष रूप से केरल के ईसाई समुदाय राज्य में हो रहे जनसांख्यिकीय परिवर्तन के बारे में चिंतित हैं।

नड्डा ने कहा, ‘‘मैं आपके साथ यह भी साझा करना चाहूंगा कि केरल का समाज बड़े पैमाने पर असहज है, केरल का समाज तेजी से हो रहे जनसांख्यिकीय परिवर्तनों के कारण असहज और परेशान है। विशेष रूप से ईसाई समुदाय के धार्मिक नेता इस तरह के मुद्दों को बार-बार उठाते रहे हैं।'' भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘‘हमें यह समझना होगा कि धार्मिक समुदाय और खासकर ईसाई समुदाय जनसांख्यिकीय परिवर्तन के मुद्दों को क्यों उठा रहा है, जो समाज में हुआ है। ईसाई समुदाय और धार्मिक नेताओं द्वारा ‘नारकोटिक्स जिहाद' की चिंताओं को भी उठाया गया है।''

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group