देश

national

नोएडा में 27 अवैध फार्म हाउस पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर

नोएडा।

प्राधिकरण ने एक बार फिर से भू-माफियाओं पर नकेल कस दी है। जिसके चलते डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए फार्म हाउस को नोएडा प्राधिकरण ने तोड़ा है। प्राधिकरण की आज की कार्रवाई में 27 अवैध फार्म हाउस ध्वस्त कर दिए गए हैं। ये फार्म हाउस नंगला नंगली व नंगली वाजिदपुर गांव के पास बने हुए है और लगभग डेढ़ हेक्टेयर जमीन पर बने हुए थे। बता दें कि तीन दिन पूर्व भी 15 फार्म हाउस ध्वस्त किए थे। आगे भी प्राधिकरण की कार्रवाई जारी रहेगी।

इसके अवाला मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के आदेश पर यमुना और हिंडन नदियों के डूब क्षेत्र में हो रहे अंधाधुंध अवैध फार्म हाउसों के निर्माण को तोड़ा गया है। यह अभियान उन भू-माफियाओं के खिलाफ है जो अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने और बेचने का काम किए हैं। इस अभियान के तहत ही सेक्टर 135 स्थित यमुना के डूब क्षेत्र में 27 फार्म हाउस को प्राधिकरण ने तोड़ा है।

बता  दें कि पिछले करीब 10 साल में नोएडा में यमुना के डूब इलाकों में कुछ भूमाफियाओं ने सक्रिय होकर धड़ल्ले से भारी संख्या में अवैध फार्म हाउस बनाए और लोगों को झांसे में लेकर इन फार्म हॉउस या फार्म हाउस के लिए जमीनों को बेचने का काम लगातार किया। एक समय कई बार इन फार्म हाउस को लेकर कार्यवाही की तैयारियां हुईं मगर कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं देखी गई। लिहाजा फार्म हाउस बेचने के कारोबार में दर्जनों लोग अलग-अलग कंपनियां बना कर लोगों से मोटी रकम लेकर इन अवैध फार्म हाउस को बेचने का काम करते रहे। अब नोएडा में बने इन अवैध फार्म हाउस को लेकर नोएडा अथॉरिटी सख़्ती से कार्यवाही करती दिख रही है।   

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group