देश

national

टोलप्लाजा पर फास्टटैग से काटे जा रहे दोगुने पैसे, कई दिनों से लोगो के साथ हो रही धांधली

प्रभ जोत सिंह-जिला ब्यूरो चीफ

इंडेविन टाइम्स न्यूज नेटवर्क 

सुल्तानपुर। 

एक तरफ जहां हमारा देश कैशलैस हो रहा वही यह कैशलैस होना लोगो के लिए मुसीबत का भी जरिया बना गया है।  यह पूरा मामला है सुल्तानपुर जिले के पूर्वांचल एक्सप्रेस पर कूरेभार और हलियापुर के बीच स्थित टोलप्लाज़ा है, जिसके बीच की दूरी लगभग 40 किलोमीटर है। एक दिन में आने जाने पर दोनों और का टैक्स लगभग 120 रुपए कटना चाहिए। हलियापुर निवासी शिक्षक राकेश सिंह 20 मई को हलियापुर टॉलप्लाजा से होकर अपनी कार से कूरेभार गए, उसी दिन वह वापस आ गए। इसके बाद उनके फोन में एक बार 430 रुपए तथा दूसरी बार 518 रूपए  से कटने का मैसेज आता है। जिसकी शिकायत उन्होंने फास्टटैग के अधिकारियों से किया तो पता लगा कि तीन दिन में पैसा वापस आने की बात कही गई। लेकिन आज तक पैसा वापस नहीं आया। 

दूसरा मामला प्रशांत राय आजमगढ़ जिले से कार से अयोध्या  में परीक्षा की लिए 30 मई को आए वह हलियापुर टॉलप्लाजा से होकर आए तो उनका 275 रुपए कटा जब परीक्षा देकर वापस गए तो 170 रुपए कटे। उसी समय दुबारा 445 रुपए और कट गया प्रशांत राय ने फास्ट टैग कंपनी के साथ-साथ हलियापुर टोलप्लाज़ा के मैनेजर से बात कर शिकायत दर्ज कराई पर कोई करवाई नही हुई।  

तीसरा मामला अयोध्या जिले में एक हॉस्पिटल पिठला में काम करने वाले डॉक्टर हरिराम वर्मा जब अपनी कार से आए तब 505 रुपए कटे दूसरे दिन 675 रुपए काट लिए गए इस संबंध में क्षेत्र के धनंजय सिंह ,चंद्र देव सिंह, सोनू सिंह ,शारदा तिवारी जी ने कुछ अधिकारियों को सिस्टम ठीक करवाने का आग्रह किया। हलियापुर प्रबंधक अम्बे पांडे ने बताया कि सर्वर की खराबी के कारण ऐसा हुआ होगा जल्द ही इस पर करवाई कर पैसे वापस किए जायेंगे। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group