देश

national

शहर भर में चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान, सड़क किनारे बाइक खड़े करने वालो को भी दी चेतावनी

 

प्रभ जोत सिंह-जिला ब्यूरो चीफ

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

सुल्तानपुर। 

सुल्तानपुर जिले में लग रहे घंटों लंबे जाम के कारण शहर वासियों को समस्या के कारण जिले के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र बस अड्डा से गोलाघाट तक शुक्रवार की शाम अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। ठेला, गुमटी व पटरी दुकानदारों को हटवाकर पटरियां खाली कराई गई। प्रतिबंधित क्षेत्र में बनाए गए चबूतरों व सीढि़यों को भी मशीन से तोड़वा दिया गया। दोबारा अतिक्रमण करने पर जुर्माना लगाने व सामान जब्त करने की भी चेतावनी दी गई डीएम-एसपी की अगुवाई में कोतवाली नगर के पास, कुड़वार नाका, जिला अस्पताल, सब्जी मंडी, पंचरास्ता समेत अन्य सड़कों पर काबिज पटरी, ठेला व गुमटी दुकानदारों को हटवाया गया था।

एआरटीओ नंद कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इसमें लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका, राजस्व व पुलिस विभाग का भी सहयोग रहा। डीएम आवास के पास पशु चिकित्सालय वाले मार्ग पर दुकानदारों ने टिनशेड लगाकर अतिक्रमण कर रखा था, जिसे ध्वस्त कर दिया गया।

सड़क किनारे बाइक खड़ी करने वालों को दी चेतावनी

सड़क किनारे बाइक खड़ी करने वालों को भी सख्त चेतावनी दी गई। इस कार्रवाई से दुकानदारों में अफरा-तफरी मची रही। तोड़फोड़ किए जाने के डर से लोगों ने सामानों को सुरक्षित जगह पहुंचाया। शांति एवं सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

एआरटीओ ने बताया कि अतिक्रमण की वजह से शहर में हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। दुकानदारों को जीआइसी के पीछे व पंचरास्ता ओवरब्रिज के नीचे बनाए गए वेंडिंग जोन में दुकान लगाने के निर्देश दिए गए हैं।एसपी डा. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा। पहले चरण में सब्जी मंडी से गोलाघाट तक को अतिक्रमण मुक्त किया जाना है। इसके बाद दरियापुर से डाकखाना तक अभियान चलाया जाएगा। दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group