देश

national

भारतीय आदर्श योग संस्थान" का हुआ गठन

० योग पद्धति अपनाना शरीर को स्वस्थ रखने का सर्वोत्तम उपाय :कृष्ण दत्त मिश्रा 

० राजधानी सहित पूरे प्रदेश के व्यापारियों को योग से जोड़ेंगे :संजय गुप्ता

नारायण मौर्य -इंडेविन न्यूज़ नेटवर्क 

लखनऊ। 

राजधानी लखनऊ के व्यापारियों एवं नागरिकों ने राजधानी सहित पूरे प्रदेश एवं देश में योग पद्धति का प्रचार प्रसार करने का संकल्प लेते हुए लोगों को योग से जोड़ने का बीड़ा उठाया। लोक भवन में एक औपचारिक कार्यक्रम में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की उपस्थिति में "भारतीय आदर्श योग संस्थान" का गठन हुआ तथा मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, भारतीय आदर्श योग संस्थान के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष योगाचार्य कृष्ण दत्त मिश्रा, योग प्रशिक्षक राजकुमार राज एवं आयुर्वेद एवं योग विभाग के निदेशक सत्यनारायण सिंह के द्वारा लोक भवन में भारतीय योग संस्थान की विधिवत शुरुआत की गई। इस अवसर पर योगाचार्य कृष्ण दत्त मिश्रा ने कहा योग पद्धति को अपनाकर शरीर को पूर्णतया स्वस्थ रखा जा सकता है । उन्होंने कहा संगठन का लक्ष्य उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में अपनी पूरी क्षमता के साथ योग का प्रचार प्रसार करते हुए एक एक व्यक्ति को जोड़ने का है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने नवगठित संगठन को अपनी शुभकामनाएं और बधाई दी तथा अधिक से अधिक लोगों को योग से जुड़ने की अपील की। 

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा प्रदेश के व्यापारियों को योग पद्धति अपनाने के लिए संगठन प्रेरित करेगा। 

योग प्रशिक्षक राजकुमार "राज"ने जानकारी देते हुए बताया संगठन प्रत्येक माह अलग-अलग जिलों में योग शिविर आयोजित करेगा। "भारतीय आदर्श योग संस्थान"की कमेटी में  संरक्षक के रूप में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, संरक्षक के रूप में  संजय कुमार वैश्य (पूर्व सभासद छावनी बोर्ड), सेवानिवृत्त कर्नल अभय सिंह , उद्योगपति गौरव जाजू, गुरदीप सिंह, राजेंद्र सिंह चुने गए तथा अध्यक्ष के रूप में कृष्ण दत्त मिश्रा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर गोपाल कृष्ण गुप्ता, उपाध्यक्ष के पद पर राधेश्याम चौरसिया, सचिव के पद पर राजकुमार, कोषाध्यक्ष के पद पर चंद्रशेखर, संगठन मंत्री के पद पर अनिल कुमार शर्मा, अशोक कुमार निगम, प्रचार मंत्री के पद पर कृष्णा कुमार गुप्ता तथा कार्यकारी सदस्य रूप में राकेश कुमार साहू, कमलेश कुमार पांडे, श्री धर्मेंद्र कुमार गुप्ता, गीता त्रिपाठी चुनी गई। 


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group