देश

national

भाजपा प्रवक्ता के खिलाफ सुल्तानपुर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी का आरोप

जावेद अहमद (सिटी हेड)/प्रभ जोत सिंह (जिला ब्यूरो चीफ)
इंडेविन न्यूज नेटवर्क
सुल्तानपुर

इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा छिड़ी हुई है। शुक्रवार 27 मई को नुपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया। जिसके कारण आज सुल्तानपुर के लोगो ने एकत्रित होकर जिला अधिकारी रवीश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा जिसमे भाजपा प्रवक्ता नुपुर पर कार्यवाही करने के मांग की इससे पहले नुपूर शर्मा के खिलाफ इसी मामले में मुंबई व हैदराबाद में केस दायर किया जा चुका है। 

आरोप है कि एक न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान उन्होंने पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता नुपूर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज सुल्तानपुर में भी इसका असर देखने को मिला। इससे पहले भारतीय सुन्नी मुसलमानों के सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी की शिकायत के बाद शर्मा के खिलाफ मुंबई में भादंवि की धारा 295ए, 153ए और 505बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इसी तरह हैदराबाद में एक पुलिस अधिकारी की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस थाने में भादंवि की धारा 153 (ए), 504, 505 (2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सुल्तानपुर में दिए ज्ञापन के अनुसार आरोप लगाया गया कि नुपुर शर्मा ने पैगंबर और इस्लाम के धर्म के खिलाफ अपमानजनक, झूठे और आहत शब्दों का इस्तेमाल किया और मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया। देश में सभी मिल जुल कर रहना चाहते। ऐसे लोग जो देश की एकता को तोड़ना चाहते इन पर कार्यवाही होनी चाहिए शिकायत में उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग की गई है।



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group